Advertisement
Advertisement

एशियाई पैरा गेम्स : प्रमोद, सुकांत एकल क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

Asian Para Games: शीर्ष शटलर प्रमोद भगत और सुकांत कदम ने पैरा एशियाई खेलों में बैडमिंटन प्रतियोगिताओं के दूसरे दिन अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा।

Advertisement
IANS News
By IANS News October 23, 2023 • 18:46 PM
Asian Para Games: Pramod Bhagat, Sukant Kadam reach singles quarterfinals in Hangzhou
Asian Para Games: Pramod Bhagat, Sukant Kadam reach singles quarterfinals in Hangzhou (Image Source: IANS)
Asian Para Games:  शीर्ष शटलर प्रमोद भगत और सुकांत कदम ने पैरा एशियाई खेलों में बैडमिंटन प्रतियोगिताओं के दूसरे दिन अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा।

पैरालंपिक खेलों के स्वर्ण पदक विजेता प्रमोद भगत ने मालदीव के अब्दुल लतीफ मोहम्मद को केवल 20 मिनट तक चले मैच में सीधे सेटों में हराया।

इस जीत ने पिछले साल के स्वर्ण पदक विजेता के लिए क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है।

भगत ने शुरुआत से ही मैच में अपनी पकड़ बनाकर रखी। उन्होंने मैच को कम समय में 21-10 और 21-6 के स्कोर के साथ समाप्त किया, जीत के साथ उन्होंने अपने दोनों ग्रुप चरण जीते और अगले दौर के लिए क्वालीफाई किया।

मिश्रित युगल में प्रमोद भगत और मनीषा रामदास की जोड़ी ने थाईलैंड के चवारत कितिचोकवताना और चानिदा श्रीनावकुल को सीधे सेटों में हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। यह जोड़ी केंद्रित थी और विरोधियों को दूर करने में ज्यादा समय नहीं लगा और अंतिम स्कोर 21-8, 21-14 हो गया। क्वार्टर फाइनल में प्रमोद और मनीषा का मुकाबला जापान के ताइयो इमाई और नोरिको इतो से होगा।

पुरुष युगल में दुनिया की नंबर 1 जोड़ी प्रमोद और सुकांत ने इंडोनेशिया के उकुन रुकेंडी और हैरी सुसांतो को सीधे सेटों में हराकर टूर्नामेंट में अपना 100 प्रतिशत जीत का रिकॉर्ड बरकरार रखा। यह जोड़ी विरोधियों पर हावी रही और अंतिम स्कोर 21-8, 21-15 रहा।

दूसरी ओर सुकांत कदम ने मालदीव के अहमद फैयाज को सीधे सेटों में हराया। शटलर ने गेम में अपना दबदबा बनाया और अंतिम स्कोर 21-5, 21-7 रहा। इस जीत ने उन्हें क्वार्टर फाइनल में जगह दिला दी है।


Advertisement
Advertisement
Advertisement