Advertisement
Advertisement

सिनर की जोकोविच पर सनसनीखेज जीत

ATP Finals: ट्यूरिन, 15 नवंबर (आईएएनएस) घरेलू पसंदीदा जानिक सिनर ने एटीपी फाइनल्स ग्रुप मैच में नोवाक जोकोविच के खिलाफ 7-5, 6-7(5), 7-6(2) से नाटकीय जीत दर्ज की, जो सर्बियाई महान खिलाड़ी के खिलाफ चार कोशिशों में उनकी पहली हेड-टू-हेड जीत है।

Advertisement
IANS News
By IANS News November 15, 2023 • 13:14 PM
ATP Finals: Home favourite Sinner shocks Djokovic to go 2-0 in Green Group
ATP Finals: Home favourite Sinner shocks Djokovic to go 2-0 in Green Group (Image Source: IANS)
ATP Finals:

ट्यूरिन, 15 नवंबर (आईएएनएस) घरेलू पसंदीदा जानिक सिनर ने एटीपी फाइनल्स ग्रुप मैच में नोवाक जोकोविच के खिलाफ 7-5, 6-7(5), 7-6(2) से नाटकीय जीत दर्ज की, जो सर्बियाई महान खिलाड़ी के खिलाफ चार कोशिशों में उनकी पहली हेड-टू-हेड जीत है।

परिणाम ने एटीपी फाइनल्स में सिनर को 2-0 से बेहतर कर दिया और उसे ग्रीन ग्रुप की कमान सौंप दी - हालांकि एटीपी की रिपोर्ट के अनुसार, नॉकआउट सेमीफाइनल चरण के लिए उसकी योग्यता की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है।

जोड़ी की पहली हार्ड-कोर्ट भिड़ंत में, सिनर की शानदार बॉल-स्ट्राइकिंग ने जोकोविच की 19-मैचों की जीत की लय को समाप्त कर दिया, जो उनके सिनसिनाटी खिताब के समय से चली आ रही थी। इटालियन के करियर के सर्वश्रेष्ठ सीज़न में अब 59 मैच जीत शामिल हैं - ओपन युग में किसी इटालियन द्वारा सबसे अधिक - और शीर्ष 10 के खिलाफ 10-5 का रिकॉर्ड।

सिनर ने मौजूदा विश्व नंबर 1 के खिलाफ अपनी दूसरी जीत हासिल करके 2023 के लिए इनडोर में 15-1 तक सुधार किया। उन्होंने इस सीज़न की शुरुआत में मियामी सेमीफ़ाइनल में नंबर 1 कार्लोस अल्काराज को भी हराया था।

जोकोविच ने तीन घंटे, नौ मिनट के मैचअप का अधिकांश समय पीछे से संघर्ष करते हुए बिताया, लेकिन निर्णायक टाई-ब्रेक में सिनर की शानदार शुरुआत का उनके पास कोई जवाब नहीं था।

तीसरे सेट में, सिनर ने 4-2 की बढ़त बना ली, लेकिन तुरंत पीछे हो गए क्योंकि जोकोविच ने मैच में पहली बार सर्विस तोड़ी। लेकिन सिनर ने टाई-ब्रेक में जबरदस्त खेल दिखाया और 7-2 से जीत हासिल की।

ट्यूरिन में हार के साथ जोकोविच का ग्रुप स्कोर 1-1 हो गया है और उनके सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना अब भी बनी हुई है। वह गुरुवार को ह्यूबर्ट हर्काज़ के खिलाफ अपने राउंड-रॉबिन अभियान को समाप्त करेंगे, जिसमें पोल ​​स्टेफानोस सितसिपास (पीठ की चोट) के विकल्प के रूप में आएगा।

ग्रुप में 3-0 से बढ़त हासिल करने के प्रयास में सिनर का सामना होल्गर रूण से होगा।


Advertisement
Advertisement
Advertisement