Advertisement
Advertisement

एटीपी फाइनल्स: मेदवेदेव ने सीधे सेटों में रुब्लेव को हराया

ATP Finals: ट्यूरिन, 14 नवंबर (आईएएनएस) पिछले साल अपने प्रत्येक एटीपी फाइनल्स मैच में तीसरे सेट के टाई-ब्रेक में हारने के बाद, दानिल मेदवेदेव ने 2023 के अपने पहले मैच में आंद्रेई रुब्लेव के खिलाफ 6-4, 6-2 से जीत के साथ वापसी की।

Advertisement
IANS News
By IANS News November 14, 2023 • 13:14 PM
ATP Finals: Medvedev tops Rublev in straight sets
ATP Finals: Medvedev tops Rublev in straight sets (Image Source: IANS)
ATP Finals:

ट्यूरिन, 14 नवंबर (आईएएनएस) पिछले साल अपने प्रत्येक एटीपी फाइनल्स मैच में तीसरे सेट के टाई-ब्रेक में हारने के बाद, दानिल मेदवेदेव ने 2023 के अपने पहले मैच में आंद्रेई रुब्लेव के खिलाफ 6-4, 6-2 से जीत के साथ वापसी की।

मेदवेदेव ने दूसरे सेट में शुरू से ही हावी होने से पहले शुरुआती सेट में सात ब्रेक प्वाइंट बचाए। इस जीत ने मेदवेदेव की इस सीज़न में सबसे अधिक टूर-स्तरीय जीत (65) और सबसे अधिक हार्ड-कोर्ट जीत (48) की बढ़त बढ़ा दी।

सीधे सेटों के परिणाम ने 2020 एटीपी फाइनल चैंपियन को रेड ग्रुप के शीर्ष पर पहुंचा दिया, कार्लोस अल्काराजके खिलाफ दोपहर की जीत के बाद अलेक्जेंडर ज्वेरेव भी 1-0 से आगे हो गए।

मेदवेदेव ने मैच के बाद कहा, "मुझे अच्छा महसूस हुआ और मैं इसे कोर्ट पर लाने में कामयाब रहा। पहला सेट वास्तव में कठिन था। मैं सबसे महत्वपूर्ण क्षणों पर थोड़ी सी बढ़त हासिल करने में कामयाब रहा, और इससे मुझे दूसरे में मदद मिली, इसलिए मैं वास्तव में खुश हूं। ''

सोमवार के परिणाम ने वर्ष में छह टूर-स्तरीय खिताबों पर नोवाक जोकोविच और कार्लोस अल्काराज की बराबरी करने की उनकी दावेदारी को सही शुरुआत प्रदान की।

रुब्लेव बुधवार को अल्काराज के खिलाफ वापसी की कोशिश करेंगे। मेदवेदेव उसी दिन ग्रुप में पहले स्थान के साथ ज्वेरेव से भिड़ेंगे।


Advertisement
TAGS ATP Finals
Advertisement
Advertisement