Advertisement
Advertisement

परफेक्ट सिनर ग्रुप में शीर्ष पर, जोकोविच को सेमीफाइनल में पहुंचने में मदद की

ATP Finals: ट्यूरिन, 17 नवंबर (आईएएनएस) जानिक सिनर के निट्टो एटीपी फाइनल्स चार्ज ने उन्हें ग्रीन ग्रुप के शीर्ष पर पहुंचा दिया है। घरेलू पसंदीदा खिलाड़ी ने गुरुवार को प्रतिष्ठित सीज़न के आखिरी राउंड-रॉबिन चरण मैच में होल्गर रूण को 6-2, 5-7, 6-4 से हराकर ग्रुप में टॉप किया। ऐसा करते हुए, उन्होंने यह भी सुनिश्चित किया कि छह बार के चैंपियन और विश्व नंबर 1 नोवाक जोकोविच उनके साथ सेमीफाइनल में पहुंचें।

Advertisement
IANS News
By IANS News November 17, 2023 • 13:22 PM
ATP Finals: Perfect Sinner tops group, helps Djokovic into semis
ATP Finals: Perfect Sinner tops group, helps Djokovic into semis (Image Source: IANS)
ATP Finals:

ट्यूरिन, 17 नवंबर (आईएएनएस) जानिक सिनर के निट्टो एटीपी फाइनल्स चार्ज ने उन्हें ग्रीन ग्रुप के शीर्ष पर पहुंचा दिया है। घरेलू पसंदीदा खिलाड़ी ने गुरुवार को प्रतिष्ठित सीज़न के आखिरी राउंड-रॉबिन चरण मैच में होल्गर रूण को 6-2, 5-7, 6-4 से हराकर ग्रुप में टॉप किया। ऐसा करते हुए, उन्होंने यह भी सुनिश्चित किया कि छह बार के चैंपियन और विश्व नंबर 1 नोवाक जोकोविच उनके साथ सेमीफाइनल में पहुंचें।

सिनर ने स्टेफानोस सितसिपास और जोकोविच के खिलाफ अपनी शुरुआती जीत को पाला अलपिटौर के अंदर सप्ताह के तीसरे साहसी प्रदर्शन के साथ समर्थित किया, चार में से दो ब्रेक प्वाइंट को परिवर्तित करके मैच में दो घंटे, 33 मिनट में जीत दर्ज की।

सिनर ने कहा, "नोवाक के खिलाफ अच्छी जीत के बाद रीसेट करना मेरे लिए वास्तव में महत्वपूर्ण था।" "मैं कभी भी रूण के खिलाफ नहीं जीता, इसलिए मैंने वास्तव में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया। मैंने वास्तव में अच्छी शुरुआत की। दूसरे सेट में, उसने बेहतर सर्विस की, वह बेहतर तरीके से आगे बढ़ा, इसलिए यह बहुत अधिक समान मैच था। तीसरा सेट उसका हो सकता था। 4-3 पर मैंने एक ब्रेक पॉइंट बचाया। आज यह थोड़ा उतार-चढ़ाव भरा था, लेकिन जाहिर तौर पर सेमीफाइनल में पहुंचकर बहुत खुश हूं।"

मैच के पहले सेट और आधे भाग में सिनर अधिक सहज खिलाड़ी दिखे, लेकिन दूसरे सेट के मध्य में पीठ की स्पष्ट चिंता के कारण उनके मूवमेंट में समझौता हुआ। दृढ़ता बनाए रखते हुए, इटालियन ने मैच को निर्णायक सेट में गहराई तक ले लिया और दोनों के बीच तीन लेक्सस एटीपी हेड2हेड भिड़ंत में रूण के खिलाफ अपनी पहली जीत हासिल करने के लिए स्टैंड से जोरदार समर्थन प्राप्त किया।

अब 2023 सीज़न के लिए 60-14, सिनर पहली बार एक ही वर्ष में पांच टूर-स्तरीय टूर्नामेंट जीतने से दो मैच दूर है। 22 वर्षीय, जो इस सीज़न में मोंटपेलियर, बीजिंग, टोरंटो और वियना में चैंपियन बने, निट्टो एटीपी फाइनल्स के 54 साल के इतिहास में एकल सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले इतालवी हैं।

सिनर ने अपनी मील का पत्थर 60वीं जीत हासिल करने के बारे में कहा, "इसका निश्चित रूप से यहां इटली में, ट्यूरिन में, एक विशेष स्थान, विशेष टूर्नामेंट में और अधिक करने का मतलब है - जो ओपन युग में एक इतालवी व्यक्ति के लिए सबसे अधिक है।" "मैं बहुत खुश हूं कि मुझे कम से कम दो और मैच खेलने का मौका मिला है। उम्मीद है कि मैं साल का अंत अच्छे तरीके से कर सकूंगा। मुझे लगता है कि यह सही दिशा में जा रहा है और देखते हैं क्या होता है।"


Advertisement
Advertisement
Advertisement