Advertisement
Advertisement

वीडियो विश्‍लेषक कोच के रूप में हॉकी इंडिया में शामिल हुए अर्तुर लुकास

Artur Lucas: हॉकी इंडिया ने मंगलवार को घोषणा की कि बेल्जियम के अर्तुर लुकास को भारतीय हॉकी सीनियर और जूनियर टीमों के लिए कोच-सह-वीडियो विश्‍लेषक नियुक्त किया गया है।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 06, 2023 • 13:32 PM
Belgium's Artur Lucas joins Hockey India as coach-cum-video analyst
Belgium's Artur Lucas joins Hockey India as coach-cum-video analyst (Image Source: IANS)
Artur Lucas: हॉकी इंडिया ने मंगलवार को घोषणा की कि बेल्जियम के अर्तुर लुकास को भारतीय हॉकी सीनियर और जूनियर टीमों के लिए कोच-सह-वीडियो विश्‍लेषक नियुक्त किया गया है।

बेंगलुरु के साई सेंटर में सभी चार भारतीय हॉकी टीमों - सीनियर पुरुष, सीनियर महिला, जूनियर पुरुष और जूनियर महिला के साथ अर्तुर लुकास काम करेगा।

लुकास, बेहतरीन अनुभव और विशेषज्ञता के साथ अपने नए पद पर आए हैं। बेल्जियम के खिलाड़ी ने पहले 2018 से 2023 तक रॉयल बेल्जियम हॉकी एसोसिएशन के लिए अंडर-19 राष्ट्रीय टीम के लिए प्रदर्शन विश्लेषक के रूप में काम किया था।

अपने कार्यकाल के दौरान, उन्होंने टीम के विकास और सफलता में महत्वपूर्ण योगदान दिया। उन्होंने पिछले साल बिज़टोरी बेल्जियम के लिए एक विश्‍लेषणात्मक सलाहकार के रूप में भी काम किया, जिसने उन्हें खेल के लिए कई अपने कौशल को सुधारने में मदद की।

लुकास 2017 से केएचसी ड्रैगन्स में एक प्रदर्शन विश्‍लेषक के रूप में भी एक प्रमुख व्यक्ति रहे हैं, जो बेल्जियम के शीर्ष हॉकी क्लबों में से एक को महत्वपूर्ण विश्‍लेषक और समर्थन प्रदान करते हैं।

2015 से 2021 तक, वह यूथ मैनेजर और कोच जैसी विभिन्न भूमिकाओं में विक्टोरिया हॉकी क्लब, एडजेम से जुड़े रहे।

लुकास की नियुक्ति के बारे में बोलते हुए हॉकी इंडिया के अध्यक्ष डॉ.दिलीप तिर्की ने कहा, "हॉकी इंडिया परिवार में अर्तुर लुकास का स्वागत करते हुए हमें खुशी हो रही है। कोच और वीडियो विश्लेषक के रूप में उनका व्यापक अनुभव हमारी टीमों के प्रदर्शन में सुधार करेगी।"


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement