Advertisement
Advertisement

बंगाल वॉरियर्स ने पीकेएल सीजन 10 के लिए मनिंदर सिंह को अपना कप्तान बनाया

Bengal Warriors: कोलकाता, 22 नवंबर (आईएएनएस) प्रो कबड्डी लीग का 10वां सीजन नजदीक है और पूर्व चैंपियन बंगाल वॉरियर्स इसे सनसनीखेज बनाने के लिए उत्सुक हैं।

Advertisement
IANS News
By IANS News November 22, 2023 • 19:16 PM
Bengal Warriors name Maninder Singh as captain for season 10 of PKL
Bengal Warriors name Maninder Singh as captain for season 10 of PKL (Image Source: IANS)
Bengal Warriors:

कोलकाता, 22 नवंबर (आईएएनएस) प्रो कबड्डी लीग का 10वां सीजन नजदीक है और पूर्व चैंपियन बंगाल वॉरियर्स इसे सनसनीखेज बनाने के लिए उत्सुक हैं।

इसे ध्यान में रखते हुए, बंगाल वॉरियर्स ने आगामी सीज़न के लिए शीर्ष रेडर मनिंदर सिंह को अपना कप्तान नियुक्त किया है, जो 2 दिसंबर से अहमदाबाद में शुरू होगा।

मनिंदर, जो 2017 से बंगाल वॉरियर्स के साथ हैं, ने 2019 में अपने पहले प्रो कबड्डी लीग खिताब के लिए टीम की कप्तानी की थी। पीकेएल के सीज़न 10 से पहले, बंगाल वॉरियर्स ने प्लेयर ऑक्शन में अंतिम बोली मैच विकल्प के माध्यम से मनिंदर को 2.12 करोड़ रुपये में पुनः प्राप्त किया था जिसने उन्हें लीग में तीसरा सबसे बड़ा खिलाड़ी बना दिया।

33 वर्षीय रेडर बंगाल वॉरियर्स के लिए सबसे प्रभावशाली खिलाड़ियों में से एक रहा है, जो उम्मीद कर रहे होंगे कि पीकेएल के कारवां में लौटने से उनके प्रदर्शन को बढ़ावा मिलेगा। इससे पहले, सीज़न 9 में, मनिंदर पीकेएल के इतिहास में दूसरे सबसे शानदार रेडर बन गए थे, क्योंकि उन्होंने हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ वॉरियर्स के शुरुआती गेम में 1000 अंकों का आंकड़ा पार किया था।

मनिंदर सिंह ने कहा, “मैं इससे ज्यादा खुश नहीं हो सकता था कि बंगाल वॉरियर्स ने मुझे सेट-अप में वापस ले लिया है। मैं इस टीम के साथ वापस आकर और कप्तान के रूप में नामित होकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह एक बड़ी जिम्मेदारी है, जिसे मैं अपनी पूरी ताकत से पूरा करने का इरादा रखता हूं। यह एक विशेष सीज़न है और मैं मैट पर वापस आने और अपने प्रशंसकों के सामने आने का इंतज़ार नहीं कर सकता। इस साल कैप्री स्पोर्ट्स में हमारे पास नए मालिक और प्रबंधन हैं, और वे शुरू से ही बहुत सहयोगी रहे हैं।”

कोच के बस्करन ने कहा,''मनिंदर पीकेएल के सर्वश्रेष्ठ रेडरों में से एक हैं और उनके साथ काम करना सुखद है। वह अतीत में बंगाल वॉरियर्स के लिए एक प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं, और वह निश्चित रूप से इस साल भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे, एक कप्तान और एक रेडर के रूप में, क्योंकि हम दूसरी बार ट्रॉफी उठाने की इच्छा रखते हैं। युवा खिलाड़ी उनसे बहुत कुछ सीख सकते हैं और उनका अनुभव निश्चित रूप से टूर्नामेंट के दौरान टीम की मदद करेगा।”

बंगाल वॉरियर्स पीकेएल के 10वें सीज़न के लिए अपने अभियान की शुरुआत 4 दिसंबर को अहमदाबाद में द एरेना बाय ट्रांसस्टेडिया में बेंगलुरु बुल्स के खिलाफ करेंगे। पीकेएल फरवरी में गुजरात जायंट्स (9 फरवरी), तेलुगु टाइटंस (10 फरवरी), यू मुंबा (12 फरवरी) और पुनेरी पल्टन (14 फरवरी) टीम के साथ बंगाल की यात्रा करेगा।


Advertisement
Advertisement
Advertisement