Advertisement
Advertisement

बिम्सटेक एक्वेटिक्स चैंपियनशिप: मेजबान भारत ने ओवरऑल ट्रॉफी जीती

BIMSTEC Aquatics Championships: नई दिल्ली, 10 फरवरी (आईएएनएस) पहली बिम्सटेक एक्वेटिक्स चैंपियनशिप 2024 शुक्रवार को संपन्न हुई, जिसमें टीम इंडिया ने 360 अंकों के साथ ओवरऑल ट्रॉफी अपने नाम की। कुल 19 स्वर्ण पदक जीतने वाले भारतीय तैराकों ने पुरुष और महिला चैंपियन ट्रॉफी भी जीतीं और पुरुष और महिला गोताखोरी टीमों ने भी डाइविंग चैंपियन ट्रॉफी जीतीं।

Advertisement
IANS News
By IANS News February 10, 2024 • 13:00 PM
BIMSTEC Aquatics Championships: Host India wins overall trophy, team Thailand comes second
BIMSTEC Aquatics Championships: Host India wins overall trophy, team Thailand comes second (Image Source: IANS)
BIMSTEC Aquatics Championships:

नई दिल्ली, 10 फरवरी (आईएएनएस) पहली बिम्सटेक एक्वेटिक्स चैंपियनशिप 2024 शुक्रवार को संपन्न हुई, जिसमें टीम इंडिया ने 360 अंकों के साथ ओवरऑल ट्रॉफी अपने नाम की। कुल 19 स्वर्ण पदक जीतने वाले भारतीय तैराकों ने पुरुष और महिला चैंपियन ट्रॉफी भी जीतीं और पुरुष और महिला गोताखोरी टीमों ने भी डाइविंग चैंपियन ट्रॉफी जीतीं।

सर्वश्रेष्ठ तैराक पुरुष की ट्राफियां भारत के हर्ष सरोहा को 3 स्वर्ण पदक जीतने के लिए और सर्वश्रेष्ठ तैराक महिला की ट्राफियां थाईलैंड की मारिया एनेडेल्को को 3 स्वर्ण और 1 रजत जीतने के लिए दी गईं।

इस बीच टीम थाईलैंड ने पुरुष और महिला वाटर पोलो चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती।

अपनी तरह के पहले आयोजन में कई जाने-माने तैराकों ने भाग लिया, जिनमें से कुछ ने पिछले साल हांगझोउ में आयोजित एशियाई खेलों में भाग लिया था।

20 वर्ष और उससे कम आयु वर्ग के प्रतिभागियों के लिए आयोजित की जा रही प्रतियोगिताओं में तैराकी, वाटर पोलो और गोताखोरी के कार्यक्रम थे। 3 जलीय विज्ञान वर्गों में कुल 43 कार्यक्रम हुए, जिनमें समग्र चैंपियन सहित 9 ट्राफियां दी गईं।

इस आयोजन में विभिन्न सदस्य देशों के 268 से अधिक एथलीटों ने भाग लिया।


Advertisement
Advertisement
Advertisement