Advertisement
Advertisement

कीज़ ने ओपनर में वीनस विलियम्स को हराया; ब्रैडी ने ओस्टापेंको को हराया

Canadian Open: मैडिसन कीज़ ने यहां कैनेडियन ओपन के पहले दौर में पूर्व नंबर एक वीनस विलियम्स को 6-2, 7-5 से हरा दिया।

Advertisement
IANS News
By IANS News August 08, 2023 • 17:08 PM
Canadian Open: Keys holds off Venus Williams in opener; Brady beats Ostapenko
Canadian Open: Keys holds off Venus Williams in opener; Brady beats Ostapenko (Image Source: IANS)

Canadian Open: मैडिसन कीज़ ने यहां कैनेडियन ओपन के पहले दौर में पूर्व नंबर एक वीनस विलियम्स को 6-2, 7-5 से हरा दिया।

दोनों अमेरिकियों के बीच करियर की छठी भिड़ंत में, कीज़ ने बेसलाइन से स्थिर प्रदर्शन के साथ विलियम्स पर अपनी चौथी जीत हासिल की। मॉन्ट्रियल में 13वीं वरीयता प्राप्त कीज़ घास के मौसम की शुरुआत के बाद से शानदार फॉर्म में हैं। उसने अपने पिछले तीन टूर्नामेंटों में क्वार्टर फाइनल या इससे बेहतर प्रदर्शन किया है, जिसमें पिछले सप्ताह मुबाडाला सिटी डीसी ओपन भी शामिल है।

कीज़ ने विलियम्स को मैच के अधिकांश समय तक दूर रखा, जब तक कि वह 6-2, 5-4 से जीत हासिल करने के लिए लाइन में नहीं आ गईं, तब तक लगातार आगे बढ़ती रहीं। विलियम्स ने मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेला, पहली बार कीज़ को तोड़ने से पहले सात मैच प्वाइंट बचाने के लिए प्रयास किया।

कीज़ ने तुरंत जवाब दिया, मैच में चौथी बार विलियम्स की सर्विस ब्रेक की और सोमवार रात को अपने नौवें मैच प्वाइंट पर 1 घंटे और 52 मिनट की जीत हासिल की।

दूसरे दौर में कीज़ का मुकाबला इटली की जैस्मीन पाओलिनी से होगा। पाओलिनी ने दिन की शुरुआत में डोना वेकिक को 7-6(3), 6-2 से हराया।

इस बीच, 2020 यूएस ओपन फाइनलिस्ट जेनिफर ब्रैडी की वापसी ने पहले दौर में जेलेना ओस्टापेंको को 7-6(7), 0-6, 7-6(8) से हराने के लिए दो मैच प्वाइंट हासिल करने के बाद तेजी पकड़ी।

यह जीत अमेरिकी के लिए एक पूर्ण-चक्र का क्षण है, जिसने आखिरी बार दो साल पहले सिनसिनाटी में ओस्टापेंको का सामना किया था। ब्रैडी को उस मैच में घुटने में चोट लग गई, जिससे चोटों की एक श्रृंखला शुरू हो गई, जिससे वह लगभग दो वर्षों तक दौरे से दूर रहीं ।

Also Read: Major League Cricket 2023 Schedule

ब्रैडी का अगले दौर में 2022 विंबलडन चैंपियन एलेना रिबाकिना से मुकाबला होगा।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement