Advertisement
Advertisement

मरे पेट की चोट के कारण कैनेडियन ओपन से हटे

Canadian Open: तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन एंडी मरे पेट की चोट के कारण यानिक सिनर के खिलाफ 16वें राउंड के मुकाबले से पहले कैनेडियन ओपन से हट गए हैं।

Advertisement
IANS News
By IANS News August 12, 2023 • 10:34 AM
Canadian Open: Murray withdraws ahead of Sinner clash due to abdominal injury
Canadian Open: Murray withdraws ahead of Sinner clash due to abdominal injury (Image Source: IANS)

Canadian Open: तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन एंडी मरे पेट की चोट के कारण यानिक सिनर के खिलाफ 16वें राउंड के मुकाबले से पहले कैनेडियन ओपन से हट गए हैं।

लोरेंजो सोनेगो और मैक्स परसेल के खिलाफ अपनी शुरुआती जीत के दौरान कोर्ट पर लगभग पांच घंटे बिताने के बाद, मरे को सिनर का सामना करना था, लेकिन वह हट गए।

मरे ने स्टेडियम की भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, "मेरे पेट (मांसपेशियों) में समस्या है इसलिए दुर्भाग्य से मैं आज शाम नहीं खेल पाऊंगा। मुझे वास्तव में खेद है।"

उन्होंने कहा, "मुझे ऐसा लगता है जैसे मैंने आपको निराश किया है। मैं अपने करियर में शायद ही कभी इस स्थिति में रहा हूं और मुझे बहुत बुरा लग रहा है।"

मरे ने अपने लंबे करियर में सातवीं बार वॉकओवर दिया है। कनाडा में एटीपी मास्टर्स 1000 (2009, 2010, 2015) में तीन बार का चैंपियन, 36 वर्षीय खिलाड़ी विशेष रूप से परेशान थे क्योंकि यह टोरंटो में उसकी आखिरी उपस्थिति हो सकती है।

वह 2015 में खिताब जीतने के बाद इस प्रतियोगिता में अपना पहला क्वार्टर फाइनल और 2016 में पेरिस खिताब जीतने के बाद अपना पहला मास्टर्स क्वार्टर फाइनल चाह रहे थे।

मरे ने वर्षों से समर्थन के लिए कनाडाई प्रशंसकों को धन्यवाद देने से पहले कहा, "मुझे नहीं पता, यह यहां खेलने का मेरा आखिरी मौका भी हो सकता है। इसलिए इस तरह से समापन करना बकवास लगता है।"

कोर्ट छोड़ने से पहले उन्होंने ऑटोग्राफ देने के लिए भी समय लिया। 36 वर्षीय मरे इस सप्ताह अपनी दो जीत के साथ एटीपी लाइव रैंकिंग में चार पायदान ऊपर 36वें नंबर पर हैं - 2018 के बाद से उनका उच्चतम अंक - और सिनसिनाटी और यूएस ओपन के सामने रहते शीघ्र स्वस्थ होने की उम्मीद है।

उन्होंने याद करते हुए कहा, "पिछले साल विंबलडन से पहले स्टटगार्ट में मेरे साथ भी ऐसी ही समस्या हुई थी, जिसके कारण मुझे क्वींस क्लब टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। मैं विंबलडन खेलने में सक्षम था। मुझे फिर से अच्छा महसूस करने में लगभग 10-12 दिन लग गए।"

उन्होंने कहा, "यह उतना बुरा नहीं है, लेकिन जाहिर तौर पर खतरा यह है कि अगर आप प्रतिस्पर्धा करते हैं और खेलते हैं तो आप इसे और भी खराब कर सकते हैं। मुझे यह देखना होगा कि आने वाले दिनों में यह कैसे विकसित होता है और उम्मीद है कि कुछ दिनों में बेहतर महसूस होगा।"

Also Read: Major League Cricket 2023 Schedule, Teams And Squads

वॉकओवर के सौजन्य से, सिनर शुक्रवार के क्वार्टर फाइनल में गाएल मोंफिल्स का सामना करने के लिए आगे बढ़े और एटीपी लाइव रेस टू तूरिन में आंद्रेई रुब्लेव से आगे पांचवें स्थान पर पहुंच गए।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement