Advertisement
Advertisement

डलास ओपन: सेमीफाइनल में पॉल का मुकाबला शेल्टन से

Canadian Open: डलास (अमेरिका), 10 फरवरी (आईएएनएस) अमेरिका के टॉमी पॉल ने शुक्रवार को डलास ओपन के क्वार्टर फाइनल में जर्मनी के डोमिनिक कोएफ़र को कड़े मुकाबले में 7-5, 6-3 से हरा दिया और अपनी दूसरी एटीपी टूर ट्रॉफी के करीब पहुंच गए।

Advertisement
IANS News
By IANS News February 10, 2024 • 14:30 PM
Canadian Open: Tommy Paul upsets Alcaraz, ends 14-match winning streak
Canadian Open: Tommy Paul upsets Alcaraz, ends 14-match winning streak (Image Source: IANS)
Canadian Open:

डलास (अमेरिका), 10 फरवरी (आईएएनएस) अमेरिका के टॉमी पॉल ने शुक्रवार को डलास ओपन के क्वार्टर फाइनल में जर्मनी के डोमिनिक कोएफ़र को कड़े मुकाबले में 7-5, 6-3 से हरा दिया और अपनी दूसरी एटीपी टूर ट्रॉफी के करीब पहुंच गए।

मैच में गहन आदान-प्रदान हुआ और पहले सेट में ही पांच बार सर्विस ब्रेक हुई। हालाँकि, यह दूसरी वरीयता प्राप्त पॉल था जो 11वें गेम में एक महत्वपूर्ण ब्रेक हासिल करने में सफल रहा, जिससे उसे सेट में बढ़त मिल गई। अवसरों को भुनाने की अपनी क्षमता के लिए जाने जाने वाले पॉल ने कोएफ़र की दूसरी सर्व का पूरा फायदा उठाया और पूरे मैच में असाधारण कोर्ट कवरेज का प्रदर्शन किया।

अंतिम गेम में 40-0 की बढ़त को खिसकने देने के बावजूद, पॉल ने अपने पांचवें मैच प्वाइंट पर एक घंटे, 28 मिनट में मुकाबले को समाप्त कर दिया।

पॉल के लिए अगला मुकाबला बेन शेल्टन के खिलाफ एक पूर्ण अमेरिकी सेमीफाइनल मुकाबला होगा , जिन्होंने जॉर्डन थॉम्पसन के खिलाफ अपने क्वार्टर फाइनल मैच में उल्लेखनीय लचीलापन दिखाया। तीसरी वरीयता प्राप्त शेल्टन ने एक सेट से पिछड़ने के बाद कड़ी मेहनत करते हुए जॉर्डन थॉम्पसन के खिलाफ 6-7(2), 6-4, 6-4 से जीत हासिल की और पॉल के साथ एक रोमांचक मुकाबले के लिए मंच तैयार किया।

इस बीच, मार्कोस गिरोन ने शीर्ष वरीय फ्रांसेस टियाफो को सीधे सेटों में 6-1, 6-4 से हराकर प्रभावशाली उलटफेर किया। गिरोन के प्रभावशाली प्रदर्शन ने उन्हें अक्टूबर 2023 के बाद अपनी पहली शीर्ष 20 जीत दिलाई, और अब उनकी नजरें सेमीफाइनल पर हैं जहां उनका सामना चौथी वरीयता प्राप्त एड्रियन मन्नारिनो से होगा।

अन्य क्वार्टर फाइनल मैचअप में, मन्नारिनो ने जेम्स डकवर्थ के खिलाफ 6-2, 3-1 से ठोस प्रदर्शन करके अपना स्थान सुरक्षित कर लिया, जिन्हें चोट के कारण रिटायर होने के लिए मजबूर होना पड़ा। पॉल और गिरोन दोनों का लक्ष्य अपनी जीत की गति को जारी रखना है, और शेल्टन और मन्नारिनो जीत का दावा करने के लिए उत्सुक हैं, डलास ओपन में एक रोमांचक समापन के लिए मंच तैयार है।


Advertisement
Advertisement
Advertisement