Advertisement
Advertisement

टॉमी पॉल ने मैकेंज़ी मैकडोनाल्ड को चौंकाया, रूड जापान ओपन के प्री-क्वार्टर में हारे

Canadian Open: अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी टॉमी पॉल ने बुधवार को जापान ओपन एटीपी 500 इवेंट में हमवतन मैकेंजी मैकडोनाल्ड को 6-4, 6-2 से हराकर सीजन के अपने नौवें और हार्ड कोर्ट पर छठे क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए।

Advertisement
IANS News
By IANS News October 18, 2023 • 19:36 PM
Canadian Open: Tommy Paul upsets Alcaraz, ends 14-match winning streak
Canadian Open: Tommy Paul upsets Alcaraz, ends 14-match winning streak (Image Source: IANS)
Canadian Open:  अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी टॉमी पॉल ने बुधवार को जापान ओपन एटीपी 500 इवेंट में हमवतन मैकेंजी मैकडोनाल्ड को 6-4, 6-2 से हराकर सीजन के अपने नौवें और हार्ड कोर्ट पर छठे क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए।

यह पॉल की सीज़न की 39वीं जीत थी जिससे उनकी एटीपी फाइनल्स क्वालीफिकेशन की उम्मीदें भी बढ़ गई हैं ।

26 वर्षीय अमेरिकी ने 86 मिनट के संघर्ष के दौरान अपनी सर्विस पर मजबूत प्रदर्शन किया और अपनी पहली सर्विस पर 22 में से 21 अंक जीते। एटीपी टूर की रिपोर्ट के अनुसार, पांचवें वरीय को ब्रेक प्वाइंट का सामना नहीं करना पड़ा।

सीज़न के अपने पहले खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करते हुए, पॉल क्वार्टर फाइनल में बेन शेल्टन या जॉर्डन थॉम्पसन से भिड़ेंगे। वह एटीपी लाइव रेस टू ट्यूरिन में होल्गर रून से 515 अंक पीछे 12वें स्थान पर हैं।

यदि पॉल अपनी दूसरी टूर-स्तरीय ट्रॉफी जीतता है, तो वह नौवें स्थान पर पहुंच सकता है यदि उसके प्रत्यक्ष प्रतिद्वंद्वी टोक्यो में जल्दी हार जाते हैं।

उन प्रतिद्वंद्वियों में से एक, कैस्पर रूड, बुधवार को जापान में हार गए। नॉर्वेजियन एटीपी लाइव रेस में पॉल से 220 अंक आगे 10वें स्थान पर है।

इस सप्ताह यह अंतर और नहीं बढ़ेगा, हालांकि, मार्कोस गिरोन ने दूसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को एक घंटे और 21 मिनट में 6-3, 6-4 से हराकर फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे के खिलाफ क्वार्टरफाइनल मुकाबला तय कर दिया।

गिरोन ने रूड के खिलाफ अपनी एटीपी हेड-टू-हेड श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली।

गिरोन ने तीन शीर्ष 10 जीत हासिल की हैं, उन्होंने अगस्त में तत्कालीन विश्व नंबर 6 रूड और 2020 में तत्कालीन विश्व नंबर 10 माटेओ बेरेटिनी को हराया था।


Advertisement
Advertisement
Advertisement