Advertisement
Advertisement

प्रो लीग : भारतीय महिला हॉकी टीम अर्जेंटीना से 0-3 से हारी

FIH Hockey Pro League: एंटवर्प, 26 मई (आईएनएस)। भारतीय महिला हॉकी टीम एफआईएच प्रो लीग 2023/24 के बेल्जियम चरण के अंतिम मैच में रविवार को अर्जेंटीना से 0-3 से हार गयी। विजेता टीम के लिए सेलिना डी सांतो (1’), मारिया कैंपोय (39’) और मारिया ग्रेनाटो (47') ने गोल किये।

Advertisement
IANS News
By IANS News May 26, 2024 • 18:50 PM
FIH Hockey Pro League: Indian women’s team goes down 0-3 against Argentina
FIH Hockey Pro League: Indian women’s team goes down 0-3 against Argentina (Image Source: IANS)
FIH Hockey Pro League:

एंटवर्प, 26 मई (आईएनएस)। भारतीय महिला हॉकी टीम एफआईएच प्रो लीग 2023/24 के बेल्जियम चरण के अंतिम मैच में रविवार को अर्जेंटीना से 0-3 से हार गयी। विजेता टीम के लिए सेलिना डी सांतो (1’), मारिया कैंपोय (39’) और मारिया ग्रेनाटो (47') ने गोल किये।

अर्जेंटीना ने आक्रामक शुरुआत करते हुए पहले मिनट में ही गोल दाग दिया। भारतीय सर्कल में घुसते हुए सेलिना ने मारिया ग्रेनाटो के शॉट को गोल की दिशा दिखा दी। भारत अपने हाफ में बने रहने के लिए संघर्ष कर रहा था, अर्जेंटीना ने मैच के आठवें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया लेकिन वे अपनी बढ़त दोगुनी नहीं कर पाए।

भारतीय खिलाड़ियों ने भी वापसी की कोशिश की और उदिता का नीचा ड्राइव लालरेमसियामि को मिला लेकिन उनका सीधा प्रयास गोल में नहीं बदल सका।

अर्जेंटीना ने दूसरे हॉफ में नियंत्रण बनाया और लगातार पेनल्टी कॉर्नर हासिल किये लेकिन बिचु देवी खरीबाम और सलीमा टेटे की जोड़ी ने इन प्रयासों को सफल नहीं होने दिया। आधे समय तक स्कोर 1-1 से बराबर था।

भारत ने तीसरे क्वार्टर में पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया लेकिन इस पर गोल नहीं हुआ। मैच के 39वें मिनट में मरिया कैंपोय ने बाएं छोर से गेंद संभाली और सर्कल में घुसते हुए कुछ डिफेंडर को छकाया और गेंद को सविता के पास से निकालकर बढ़त दोगुनी कर दी।

अर्जेंटीना को अंतिम क्वार्टर शुरू होते ही पेनल्टी कॉर्नर मिला जिस पर मारिया ग्रेनाटो ने फ्लिक को सविता के ऊपर से निकालकर गोल में पहुंचा दिया। 3-0 की बढ़त के साथ मैच अब अर्जेंटीना के पक्ष में चला गया।

भारतीय टीम का अगला मुकाबला एक जून को जर्मनी से होगा।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement