Advertisement
Advertisement

ओडिशा के एथलीट राष्ट्रीय खेलों में गौरव हासिल करने के लिए तैयार

Javelin Throw Final: गोवा में आगामी राष्ट्रीय खेलों के लिए देश भर के बेहतरीन एथलीटों की तैयारी के साथ, ओडिशा भी प्रभावशाली प्रदर्शन दर्ज करने के लिए तैयार है।

Advertisement
IANS News
By IANS News October 24, 2023 • 12:58 PM
Hangzhou : Men's Javelin Throw Final event
Hangzhou : Men's Javelin Throw Final event (Image Source: IANS)
Javelin Throw Final:  गोवा में आगामी राष्ट्रीय खेलों के लिए देश भर के बेहतरीन एथलीटों की तैयारी के साथ, ओडिशा भी प्रभावशाली प्रदर्शन दर्ज करने के लिए तैयार है।

309 एथलीटों के दल के साथ राज्य अपने एथलीटों को अपना कौशल दिखाने के लिए एक मंच देने का इच्छुक है। उनकी अच्छी स्थिति का श्रेय गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण, बुनियादी ढांचे और उच्च-प्रदर्शन केंद्रों को दिया जा सकता है।

ओडिशा रिलायंस फाउंडेशन एथलेटिक्स हाई परफॉर्मेंस सेंटर के प्रमुख मार्टिन ओवेन्स ने प्रतियोगिता से पहले अपने विचार साझा किए और गोवा में टीम के मनोबल, मजबूत तैयारी और आत्मविश्वास को दोहराया।

ओडिशा रिलायंस फाउंडेशन एथलेटिक्स हाई परफॉर्मेंस सेंटर के कुल 12 एथलीट राष्ट्रीय खेलों में ओडिशा का प्रतिनिधित्व करेंगे। मार्टिन ओवेन्स ने कहा, "मनोबल बहुत ऊंचा है, हम पिछले साल उतने आश्वस्त नहीं थे लेकिन इस बार हम बेहतर करेंगे।"

"उन एथलीटों के लिए जो एशियाई खेलों में नहीं गए और अंतर्राष्ट्रीय आयोजनों पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे थे, राष्ट्रीय खेल पूरे वर्ष के लिए प्रमुख फोकस रहे हैं। यह उनके लिए खुद को साबित करने का बड़ा मौका है। हमनेहाल ही में ओपन नेशनल में अच्छा प्रदर्शन किया और वर्तमान में चंडीगढ़ में इंडियन ओपन अंडर-23 एथलेटिक्स प्रतियोगिता 2023 में भी प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, यह सब राष्ट्रीय खेलों के लिए हमारी तैयारी का हिस्सा है।"

"मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के दृष्टिकोण के नेतृत्व में ओडिशा सरकार ने एथलेटिक्स में निवेश किया है और नीता अंबानी द्वारा संचालित रिलायंस की प्रतिबद्धता के साथ मिलकर, उच्च गुणवत्ता वाली कोचिंग और उच्च गुणवत्ता वाली प्रक्रियाओं को लाने का मतलब है कि उनके पास वास्तविक है लाभ। जरूरी नहीं कि हमारे पास हमेशा सर्वश्रेष्ठ एथलीट हों, लेकिन हमारे पास सर्वश्रेष्ठ तैयार एथलीट हैं और हमें पदक जीतने की उम्मीद है।''

राष्ट्रीय खेलों में ओडिशा के एथलीट-

पुरुष: दोंदापति जयराम (100 मीटर) (4x100 मीटर रिले), अनिमेष (200 मीटर) (4x100 मीटर रिले), लालू प्रसाद बोई (4x100 मीटर रिले), आर्यन एक्का (4x100 मीटर रिले), अभिसेख (4x100 मीटर रिले), स्वाधीन कुमार माझी (हाई जंप), किशोर कुमार जेना (जेवलिन)

महिला: प्रज्ञान प्रशांत साहू (100 मीटर बाधा दौड़) (4x100 मीटर रिले), मनीषा (लंबी कूद) (4x100 मीटर रिले), सबिता टोप्पो (4x100 मीटर रिले), सुखी बास्की (4x100 मीटर रिले), सुस्मिता तिग्गा (3000 मीटर एसटी चेज़)


Advertisement
Advertisement
Advertisement