Advertisement
Advertisement
Advertisement

भारतीय बैडमिंटन टीम विश्व जूनियर चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए अमेरिका रवाना

BWF World Junior Championships: भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) द्वारा आयोजित एक गहन प्रशिक्षण शिविर के बाद, भारतीय दल संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए रवाना हो गया है, जहां वे स्पोकेन, यूएसए में 25 सितंबर से 8 अक्टूबर तक आयोजित होने वाली बीडब्ल्यूएफ विश्व जूनियर चैंपियनशिप 2023 में भाग लेंगे।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 23, 2023 • 18:50 PM
Indian badminton contingent departs for USA to participate in BWF World Junior Championships
Indian badminton contingent departs for USA to participate in BWF World Junior Championships (Image Source: IANS)
BWF World Junior Championships:  भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) द्वारा आयोजित एक गहन प्रशिक्षण शिविर के बाद, भारतीय दल संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए रवाना हो गया है, जहां वे स्पोकेन, यूएसए में 25 सितंबर से 8 अक्टूबर तक आयोजित होने वाली बीडब्ल्यूएफ विश्व जूनियर चैंपियनशिप 2023 में भाग लेंगे।

ओडिशा ओपन 2022 चैंपियन उन्नति हुडा और दो बार के अंडर-19 ऑल इंडिया जूनियर रैंकिंग चैंपियन आयुष शेट्टी के नेतृत्व में, 16 सदस्यीय मजबूत टीम ने गुवाहाटी में नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में बीएआई के 1 से 20 सितंबर तक आयोजिततैयारी शिविर में भाग लिया, जिसे आरईसी लिमिटेड और भारतीय खेल प्राधिकरण का समर्थन प्राप्त है।

बीएआई महासचिव संजय मिश्रा ने कहा, “तीन सप्ताह के प्रशिक्षण शिविर का उद्देश्य खिलाड़ियों के कौशल को मजबूत करना और टीम बॉन्डिंग में सुधार करना था क्योंकि वे व्यक्तिगत स्पर्धाओं के साथ-साथ टीम चैंपियनशिप में भी प्रतिस्पर्धा करेंगे। मुझे विश्वास है कि इस शिविर से खिलाड़ियों को जुड़ने और एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानने में मदद मिली है। टीम बहुत प्रतिस्पर्धी लग रही है और मुझे उम्मीद है कि वे देश को गौरवान्वित करेंगे। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। ''

खिलाड़ियों ने एकल कोच पार्क ताए-सांग, उमेंद्र राणा, रिंकी सिंह और युगल कोच अक्षय देवालकर, पूर्व अंतरराष्ट्रीय शटलर के साथ-साथ नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के अन्य प्रशिक्षकों की निगरानी में कठोर प्रशिक्षण में भाग लिया। विश्व चैंपियनशिप के टीम इवेंट प्रारूप में अभ्यस्त होने के लिए खिलाड़ियों ने शिविर के दौरान एक टीम अभ्यास मैच भी खेला।

चैंपियनशिप 25 से 30 सितंबर तक होने वाले टीम इवेंट के साथ शुरू होगी, इसके बाद 2 से 8 अक्टूबर तक व्यक्तिगत इवेंट आयोजित किया जाएगा।

भारत को ग्रुप डी में जर्मनी, ब्राजील, कुक आइलैंड्स और डोमिनिकन रिपब्लिक के साथ रखा गया है क्योंकि वे 25 सितंबर को कुक आइलैंड्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। प्रत्येक समूह से शीर्ष दो टीमें अगले चरण के लिए क्वालीफाई करेंगी।

भारत के एस शंकर मुथुसामी सुब्रमण्यम ने 2022 में स्पेन में आयोजित विश्व जूनियर चैंपियनशिप के पिछले संस्करण में लड़कों के एकल में रजत पदक जीता था।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement