Advertisement
Advertisement

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम मलेशिया में सुल्तान जोहोर कप के लिए रवाना

Indian Jr: बेंगलुरु, 25 अक्टूबर (आईएएनएस) भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम 27 अक्टूबर से 4 नवंबर तक मलेशिया के जोहोर में होने वाले 11वें सुल्तान जोहोर कप 2023 में भाग लेने के लिए बुधवार तड़के बेंगलुरु से कुआलालंपुर की यात्रा पर रवाना हो गयी।

Advertisement
IANS News
By IANS News October 25, 2023 • 12:56 PM
Indian Jr men's hockey team leaves for Sultan of Johor Cup in Malaysia
Indian Jr men's hockey team leaves for Sultan of Johor Cup in Malaysia (Image Source: IANS)
Indian Jr:  

बेंगलुरु, 25 अक्टूबर (आईएएनएस) भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम 27 अक्टूबर से 4 नवंबर तक मलेशिया के जोहोर में होने वाले 11वें सुल्तान जोहोर कप 2023 में भाग लेने के लिए बुधवार तड़के बेंगलुरु से कुआलालंपुर की यात्रा पर रवाना हो गयी।

उल्लेखनीय रूप से, 2022 में इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के पिछले संस्करण में अपनी जीत के बाद, भारत गत चैंपियन के रूप में प्रतियोगिता में उतरेगा, जब उन्होंने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया पर जीत हासिल की थी।

विशेष रूप से, भारत को पूल बी में मलेशिया, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के साथ रखा गया है, जबकि पूल ए में जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और ग्रेट ब्रिटेन शामिल हैं। कप्तान उत्तम सिंह के नेतृत्व में, उप-कप्तान राजिंदर सिंह की सहायता से, भारतीय टीम पूल बी में शीर्ष 2 में जगह बनाना चाहेगी, जिससे उनका सेमीफाइनल में पहुंचना सुनिश्चित हो सके।

भारत अपने अभियान की शुरुआत 27 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के साथ करेगा, इसके बाद 28 अक्टूबर को मेजबान मलेशिया के खिलाफ मुकाबला होगा। एक दिन के आराम के बाद, भारत 30 अक्टूबर को अंतिम पूल मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ते हुए एक्शन में लौटेगा।

कप्तान उत्तम सिंह ने बेंगलुरु से टीम के प्रस्थान से पहले कहा, "हम 11वें सुल्तान जोहोर कप में मौजूदा चैंपियन के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहे हैं। खिलाड़ियों के इस प्रतिभाशाली समूह का नेतृत्व करना सौभाग्य की बात है। हमारा ध्यान अपने लिए निर्धारित उच्च मानकों को बनाए रखने और दुनिया को भावनाऔर भारतीय हॉकी का कौशल दिखाने पर है। हम अच्छी तरह से तैयार हैं, और हमारा लक्ष्य स्पष्ट है - ट्रॉफी को घर वापस लाना। पाकिस्तान के साथ प्रतिद्वंद्विता हमारे अभियान में तीव्रता की एक अतिरिक्त परत जोड़ती है, और हम उसके खिलाफ एक मजबूत शुरुआत की उम्मीद कर रहे हैं।''

उप-कप्तान राजिंदर सिंह ने भी टूर्नामेंट पर अपने विचार व्यक्त किए और कहा, "उप-कप्तान के रूप में, मेरी भूमिका हर संभव तरीके से कप्तान उत्तम सिंह और टीम का समर्थन करना है। हमारे पास अनुभवी और युवा प्रतिभाओं का एक बड़ा मिश्रण है, और हम इस चुनौती को लेने के लिए उत्साहित हूं। सुल्तान ऑफ जोहोर कप हमारे लिए अपनी क्षमताओं को प्रदर्शित करने का एक मंच है, और हम दृढ़ संकल्प और टीम वर्क के साथ अपने खिताब की रक्षा करने के लिए दृढ़ हैं। टूर्नामेंट प्रतिस्पर्धा का एक स्तर लाता है जो हमें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा।"

उन्होंने आगे कहा, "इसके अलावा, एफआईएच हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप 2023 की दिशा में हमारी यात्रा में सुल्तान ऑफ जोहोर कप 2023 महत्वपूर्ण महत्व रखता है क्योंकि यह हमें आगामी विश्व कप के लिए अपनी क्षमताओं और तैयारियों को प्रदर्शित करने का एक महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करता है। इसलिए, हम इसके लिए उत्सुक हैं कि अपना सर्वश्रेष्ठ दें। ''


Advertisement
Advertisement
Advertisement