Advertisement
Advertisement

आदिल सुमरिवाला विश्‍व एथलेटिक्स के उपाध्यक्ष चुने गए

World Athletics Governing Council: भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) के प्रमुख आदिल सुमरिवाला को विश्‍व एथलेटिक्स (डब्ल्यूए) कार्यकारी बोर्ड के चार उपाध्यक्षों में से एक सदस्य के तौर पर चुना गया है।

Advertisement
IANS News
By IANS News August 18, 2023 • 17:04 PM
India's Sumariwalla elected vice-president in World Athletics Governing Council
India's Sumariwalla elected vice-president in World Athletics Governing Council (Image Source: IANS)

World Athletics Governing Council: भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) के प्रमुख आदिल सुमरिवाला को विश्‍व एथलेटिक्स (डब्ल्यूए) कार्यकारी बोर्ड के चार उपाध्यक्षों में से एक सदस्य के तौर पर चुना गया है।

सुमरिवाला चार साल के लिए वैश्विक संगठन में सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था (विश्व एथलेटिक्स कार्यकारी बोर्ड) के चार उपाध्यक्षों में से एक होंगे। उन्होंने विश्व एथलेटिक्स की 26 सदस्यीय गवर्निंग काउंसिल में उपाध्यक्ष चुने जाने वाले पहले भारतीय बनकर नया इतिहास रचा है।

सुमारिवाला को राउल चैपाडो, जैक्सन तुवेई और ज़िमेना रेस्ट्रेपो के साथ उपाध्यक्ष के रूप में चुना गया था।

गुरुवार को हुए चुनावों में सुमारिवाला को 115 वोट मिले, कोलंबियाई धावक ज़िमेना को 154 वोट, स्पेनिश ट्रिपल जम्पर राउल चापाडो को 119 वोट और केन्या के जैक्सन तुवेई को 104 वोट मिले।

सुमारिवाला, चैपाडो और ज़िमेना रेस्ट्रेपो निवर्तमान गवर्निंग काउंसिल का हिस्सा थे, जिसमें ज़िमेना चार उपाध्यक्षों में से एक थीं।

Also Read: Cricket History

उनके चुनाव का मतलब है, पोल वॉल्ट के दिग्गज सर्गेई बुबका दो दशकों में ट्रैक और फील्ड की गवर्निंग बॉडी की गवर्निंग काउंसिल का हिस्सा नहीं होंगे। बुबका निवर्तमान समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष थे।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement