Advertisement
Advertisement

ड्रा खेलकर केरला ब्लास्टर्स एफसी और चेन्नइयन एफसी ने अंक बांटे

Chennaiyin FC: केरला ब्लास्टर्स एफसी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 की अंक तालिका के शीर्ष स्थान पर फिर से पहुंच गई है। ब्लास्टर्स ने बुधवार को कोच्चि स्थित अपने घरेलू मैदान जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए दक्षिण भारतीय प्रतिद्वंद्वियों के रोमांचक मुकाबले में चेन्नइयन एफसी से 3-3 से ड्रा खेला। चेन्नइयन के ऑस्ट्रेलियाई स्ट्राइकर जॉर्डन मरे को दो गोल करने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

Advertisement
IANS News
By IANS News November 30, 2023 • 13:26 PM
ISL 2023-24: Chennaiyin FC play out a thrilling 3-3 draw with Kerala Blasters
ISL 2023-24: Chennaiyin FC play out a thrilling 3-3 draw with Kerala Blasters (Image Source: IANS)
Chennaiyin FC: केरला ब्लास्टर्स एफसी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 की अंक तालिका के शीर्ष स्थान पर फिर से पहुंच गई है। ब्लास्टर्स ने बुधवार को कोच्चि स्थित अपने घरेलू मैदान जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए दक्षिण भारतीय प्रतिद्वंद्वियों के रोमांचक मुकाबले में चेन्नइयन एफसी से 3-3 से ड्रा खेला। चेन्नइयन के ऑस्ट्रेलियाई स्ट्राइकर जॉर्डन मरे को दो गोल करने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

हेड कोच इवान वुकोमानोविक और उनके ब्लास्टर्स ने बेहतरीन वापसी करते हुए मैच में तीन बार बराबरी की। केरला ब्लास्टर्स एफसी आठ मैचों में पांच जीत, दो ड्रा और एक हार से 17 अंक लेकर दूसरे स्थान से तालिका के शीर्ष पर आ गई है। वहीं, तीन बार बढ़त गंवाकर ड्रा खेलने से चेन्नइयन एफसी के मुख्य कोच ओवेन कॉयल निश्चित रूप से निराश होंगे। चेन्नइयन आठ मैचों में दो जीत, दो ड्रा और चार हार से आठ अंक लेकर तालिका में सातवें स्थान पर बने हुए हैं।

मैच का पहला गोल पहले ही मिनट में आया, रहीम अली ने अपने जादुई टच से चेन्नइयन एफसी को शुरुआती बढ़त दिलाते हुए स्कोर 1-0 कर दिया। ब्राजीलियाई अटैकिंग मिडफील्डर राफेल क्रिवेलारो ने अटैकिंग थर्ड में मिली फ्री-किक पर गेंद को नियर पोस्ट की तरफ डाला, जिस पर रहीम अली ने गेंद को बैक हिल करके हल्का सा टच दे दिया और गेंद ब्लास्टर्स के गोलकीपर सचिन सुरेश के दाहिनी तरफ से निकलकर फार पोस्ट में बॉटम कॉर्नर पर जा पहुंची।

11वें मिनट में ग्रीक स्ट्राइकर दिमित्रियोस डायमंटाकोस ने पेनल्टी किक को गोल में तब्दील करके केरला ब्लास्टर्स को 1-1 की बराबरी दिला दी। ब्लास्टर्स को यह सुनहरा अवसर दसवें मिनट में मिला, जब घानाई स्ट्राइकर क्वामे पेपराह थ्रू-पास को रिसीव करने के बाद गेंद लेकर बॉक्स के अंदर घुस चुके थे और उनको पीछे से चेन्नइयन के राइट-बैक अजीत कुमार ने शर्ट पकड़कर गिरा दिया और रेफरी आदित्य पुरकायस्थ ने लंबी सीटी बजाकर पेनल्टी किक का इशारा किया। इसके बाद दिमित्रियोस डायमंटाकोस ने करारा लेफ्ट फुटर शॉट लगाकर गेंद को बॉटम लेफ्ट कॉर्नर पर पहुंचा दिया जबकि चेन्नइयन के गोलकीपर देबजीत मजूमदार गलत अनुमान के साथ विपरीत दिशा की ओर डाइव लगा बैठे।

13वें मिनट में जॉर्डन मरे ने पेनल्टी किक पर गोल करके चेन्नइयन एफसी को फिर से बढ़त दिलाते हुए स्कोर 2-1 कर दिया। चेन्नइयन एफसी को यह सुनहरा अवसर 12वें मिनट में मिला, जब चेन्नइयन के लेफ्ट-बैक नाओचा सिंह अपने बॉक्स के अंदर गेंद क्लीयर करने के चक्कर में ब्राजीलियाई अटैकिंग मिडफील्डर राफेल क्रिवेलारो को हाई-बूट चैंलेज से गिराकर फाउल कर बैठे और रेफरी आदित्य पुरकायस्थ ने लंबी सीटी बजाकर पेनल्टी किक का इशारा किया। इसके बाद जॉर्डन मरे ने करारा राइट फुटर शॉट लगाकर गेंद को लेफ्ट बॉटम कॉर्नर के अंदर गोल जाल में उलझा दिया जबकि युवा गोलकीपर सचिन सुरेश पेनल्टी पर बचाव करने में नाकाम रहे।

24वें मिनट में जॉर्डन मरे ने अपना दूसरा गोल करके चेन्नइयन एफसी की बढ़त को मजबूत करते हुए स्कोर 3-1 कर दिया। रहीम अली से थ्रू-पास लेने के बाद मरे ने बॉक्स के बाहर से करारा राइट फुटर शॉट लगाकर गेंद को बॉटम राइट कॉर्नर पर भेज दिया जबकि गोलकीपर सचिन सुरेश ने आगे आकर एंगल कम करके बचाव का प्रयास जरूर किया लेकिन विफल रहे।

38वें मिनट में केरला ब्लास्टर्स के घानाई स्ट्राइकर क्वामे पेपराह ने गोल करके चेन्नइयन की बढ़त को कम करते हुए स्कोर 2-3 कर दिया। कप्तान एंड्रियन लुना ने मैदान के अटैकिंग थर्ड पर लगभग 28 गज की दूरी से राइट फुटर शॉट जरूर लगाया लेकिन गेंद सीधे पेपराह के पास पहुंची फिर घानाई स्ट्राइकर ने बॉक्स के बाहर से ही करारा लेफ्ट फुटर शॉट लगाकर गेंद को दाहिने कॉर्नर पर गोल जाल में उलझा दिया जबकि गोलकीपर देबजीत मजूमदार अपने बायीं तरफ डाइव लगाने के बाद भी विफल हुए।

58वें मिनट में दिमित्रियोस डायमंटाकोस ने अपना दूसरा गोल करके केरला ब्लास्टर्स को तीसरी बार बराबरी दिलाते हुए स्कोर 3-3 कर दिया। दिमित्रियोस ने बॉक्स के बाहर से करारा लेफ्ट फुटर शॉट लगाकर टॉप राइट कॉर्नर पर गेंद को गोलजाल में उलझा दिया जबकि गोलकीपर देबजीत के पास बायी तरफ डाइव लगाने के बावजूद कोई अवसर नहीं था।

पहला हाफ बेहद रोमांचक रहा, जिसमें दोनों तरफ से डिफेंसिव गलतियां और आक्रामक फुटबॉल का प्रदर्शन दिखा। यही वजह है कि पांच गोल मध्यांतर से पहले आ गए। चेन्नइयन एफसी 3-2 की बढ़त के साथ हाफ टाइम ब्रेक पर गई। हालांकि गेंद पर नियंत्रण मेजबान ब्लास्टर्स का 55 फीसदी रहा और उन्होंने आठ शॉट भी लिए जो कि चेन्नइयन के तीन शॉट से काफी ज्यादा थे। दोनों टीमों के तीन-तीन शॉट टारगेट पर रहे।

यह आईएसएल में दोनों टीमों के बीच 21वां मुकाबला था और आज नौवां मैच ड्रा खेला गया। केरला ब्लास्टर्स एफसी ने छह मैच जीते हैं जबकि चेन्नइयन एफसी को भी छह जीत मिली है। वुकोमानोविक की टीम ने कोच्चि में खेले अपने 16वें घरेलू मैच में दूसरा ड्रा खेला है और इससे पूर्व उसे 11 जीत मिली थी।


Advertisement
Advertisement
Advertisement