Advertisement
Advertisement

इटली, कनाडा बिली जीन किंग कप के सेमीफाइनल में, मौजूदा चैंपियन स्विट्जरलैंड बाहर

Billie Jean King Cup: सेविले, 10 नवंबर (आईएएनएस) इटली गुरुवार को अपने दूसरे ग्रुप मैच में जर्मनी को 3-0 से हराकर बिली जीन किंग कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई।

Advertisement
IANS News
By IANS News November 10, 2023 • 13:30 PM
Italy, Canada into Billie Jean King Cup semis, reigning champions Switzerland out
Italy, Canada into Billie Jean King Cup semis, reigning champions Switzerland out (Image Source: IANS)
Billie Jean King Cup:

सेविले, 10 नवंबर (आईएएनएस) इटली गुरुवार को अपने दूसरे ग्रुप मैच में जर्मनी को 3-0 से हराकर बिली जीन किंग कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई।

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस जीत का मतलब है कि इटली ने अपने पहले ग्रुप मुकाबले में फ्रांस को 2-1 से हराकर अंतिम चार में जगह पक्की कर ली है।

गुरुवार को, जैस्मीन पाओलिनी अपनी दूसरी एकल जीत हासिल करने के लिए शानदार फॉर्म में थी क्योंकि उसने अन्ना-लेना फ्रीडसम को 6-3, 6-2 से हराया।

पाओलिनी की जीत के बाद मार्टिना ट्रेविसन ने भी सप्ताह की अपनी दूसरी एकल जीत हासिल की, क्योंकि उन्होंने दिन के पहले मैच में ईवा लिस को 7-6, 6-1 से हरा दिया।

पोलैंड को हराने के बाद कनाडा भी सेमीफाइनल में पहुंच गया है, लेयला फर्नांडीज ने मैग्डा लिनेट को 6-2, 6-3 से हराकर कनाडा की योग्यता की पुष्टि की, मरीना स्टाकुसिच ने एक सेट से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए मैग्डेलेना फ्रेच के खिलाफ दो घंटे और 47 मिनट में 4-6, 7-5, 6-3 से जीत दर्ज की।

ऑस्ट्रेलिया ने कजाकिस्तान के खिलाफ स्टॉर्म हंटर और एलेन पेरेज़ की युगल जीत की बदौलत अपनी योग्यता की उम्मीदों को जीवित रखा।

हंटर ने दिखाया कि वह दुनिया की शीर्ष क्रम की युगल खिलाड़ी क्यों हैं, क्योंकि उन्होंने और पेरेज़ ने अन्ना डेनिलिना और यूलिया पुतिनत्सेवा को 6-1, 4-6 (10-5) से हराकर मुकाबला अपने नाम किया।

हंटर ने इससे पहले डेनिलिना को 7-6 (2), 6-4 से हराकर ऑस्ट्रेलिया को आगे कर दिया था, लेकिन पुतिनत्सेवा ने किम्बर्ली बिरेल को 6-0, 7-5 से हराकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया था।

कजाकिस्तान शुक्रवार को स्लोवेनिया से खेलेगा और स्लोवेनिया की जीत, जो पहले ही ऑस्ट्रेलिया को हरा चुकी है, उसे अंतिम चार में पहुंचा देगी।

मौजूदा चैंपियन स्विट्जरलैंड संयुक्त राज्य अमेरिका से 3-0 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गया है।

डेनिएल कोलिन्स ने सेलीन नेफ को 7-6 (7), 6-1 से हराया, इससे पहले सोफिया केनिन ने लगभग तीन घंटे तक चले रोमांचक मैराथन में विक्टोरिजा गोलूबिक को 6-3, 6-7 (7), 7-5 से हराया।


Advertisement
Advertisement
Advertisement