Advertisement
Advertisement

एशियाई खेलों के लिए भारतीय टेनिस टीमें घोषित

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने चीन के हांगझाऊ में होने वाले एशियाई खेलों के लिए भारतीय पुरुष और महिला टीमें घोषित कर दी हैं। एआईटीए ने मंगलवार को एक बयान में कहा, भारतीय टेनिस टीमों की घोषणा करते हुए हमें खुशी हो रही...

Advertisement
IANS News
By IANS News June 21, 2023 • 12:13 PM
Kolkata: India's Rohan Bopanna during a practice session ahead of Davis Cup in Kolkata on Jan 31, 20
Kolkata: India's Rohan Bopanna during a practice session ahead of Davis Cup in Kolkata on Jan 31, 20 (Image Source: IANS)

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने चीन के हांगझाऊ में होने वाले एशियाई खेलों के लिए भारतीय पुरुष और महिला टीमें घोषित कर दी हैं।

एआईटीए ने मंगलवार को एक बयान में कहा, भारतीय टेनिस टीमों की घोषणा करते हुए हमें खुशी हो रही हैं। टीमें आगामी एशियाई खेलों 2023 में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी। प्रतिष्ठित कार्यक्रम 24 से 30 सितंबर तक हांगझाऊ, चीन में आयोजित किया जाएगा। चयन प्रक्रिया का पूरी तरह से पालन करते हुए एआईटीए ने पेशेवर चयन समिति के साथ खिलाड़ियों को नामांकित किया है।

अनुभवी और निपुण खिलाड़ी रोहित राजपाल कप्तान के रूप में पुरुष टीम का नेतृत्व करेंगे। अंकिता भांबरी, एक असाधारण एथलीट, जिनके पास समृद्ध अनुभव है, महिलाओं की कप्तान के रूप में टीम का मार्गदर्शन करेंगी। अखिल भारतीय टेनिस संघ चयनित खिलाड़ियों को हार्दिक शुभकामनाएं देता है।

खिलाड़ियों का प्रतिभाशाली समूह जिसने कोर्ट पर लगातार अपने असाधारण कौशल का प्रदर्शन किया है।

प्रोफेशनल चयन समिति के अध्यक्ष नंदन बल ने समिति के सदस्यों और टीम के कप्तानों से मूल्यवान सुझावों पर विचार करने के उपरान्त एशियाई खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले निम्नलिखित खिलाड़ियों की सिफारिश की है

पुरुषों की टीम:

1.सुमित नागल

2.शशिकुमार मुकुंद

3.रामकुमार रामनाथन

4.युकी भांबरी

5.रोहन बोपन्ना

6. साकेत मिनेनी

महिला टीम:

1.अंकिता रैना

2.कर्मन कौर थांडी

3.रुतुजा भोसले

4. सहज यमलापल्ली

5. वैदेही चौधरी

Also Read: Live Scorecard

6. प्रार्थना थोंबरे


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement