Advertisement
Advertisement

फेलिक्स-शेल्टन की जोड़ी ने टीम वर्ल्ड को टीम यूरोप पर 10-2 की बढ़त के साथ खिताब की दहलीज पर पहुंचाया

Laver Cup: टीम वर्ल्ड ने अपना लेवर कप खिताब बरकरार रखने की एक जीत की ओर कदम बढ़ाया जब फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे और बेन शेल्टन ने ह्यूबर्ट हर्काज़ और गाएल मोंफिल्स को 7-5, 6-4 से हराकर जॉन मैकेनरो की टीम को टीम यूरोप के खिलाफ 10-2 से बढ़त दिला दी।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 24, 2023 • 12:40 PM
Laver Cup: Felix-Shelton pair take Team World to brink of title with 10-2 lead over Team Europe
Laver Cup: Felix-Shelton pair take Team World to brink of title with 10-2 lead over Team Europe (Image Source: IANS)
Laver Cup:  टीम वर्ल्ड ने अपना लेवर कप खिताब बरकरार रखने की एक जीत की ओर कदम बढ़ाया जब फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे और बेन शेल्टन ने ह्यूबर्ट हर्काज़ और गाएल मोंफिल्स को 7-5, 6-4 से हराकर जॉन मैकेनरो की टीम को टीम यूरोप के खिलाफ 10-2 से बढ़त दिला दी।

यहां प्रतिस्पर्धा करते हुए, कनाडाई ऑगर-अलियासिमे और अमेरिकी शेल्टन ने अपनी पहली सर्विस पर81 प्रतिशत (42/52) अंक जीते और एक घंटे और 23 मिनट के बाद जीत हासिल करने के लिए अपने सामने आए सभी तीन ब्रेक प्वाइंट बचाए।

शनिवार को कैस्पर रूड द्वारा टीम यूरोप को पहले अंक दिए जाने के बाद, फ्रांसेस टियाफो ने ह्यूबर्ट हर्काज़ को 7-5, 6-3 से हराकर टीम वर्ल्ड की संख्या में दो अंक जोड़े, जिससे टीम यूरोप पर उनकी टीम की बढ़त 8-2 हो गई।

कैस्पर रूड द्वारा दिन का दूसरा मैच जीतने के बाद अमेरिकी न केवल टीम यूरोप की गति को रोकने की कोशिश कर रहा था, बल्कि टियाफो ह्यूबर्ट हर्काज़ के खिलाफ स्क्रिप्ट को पलटने की कोशिश कर रहा था, जिसने अपनी पिछली तीन लेक्सस एटीपी हेड-टू-हेड भिड़ंत जीती थीं।

अपने पहले लेवर कप मैच में, पोलिश विश्व नंबर 16 हर्काज़ ने मजबूत शुरुआत की। उन्होंने टियाफो की सर्विस पर 5-4 पर सेट प्वाइंट बरकरार रखा, केवल उनके प्रतिद्वंद्वी को परेशानी से बाहर निकलने का रास्ता दिया। मैच का पहला ब्रेक अगले ही गेम में टियाफो को मिला, जब 26 साल के हर्काज़ ने फोरहैंड को वाइड मार दिया।

एक बार बढ़त हासिल करने के बाद आत्मविश्वास से भरपूर, टियाफो ने शुरुआती सेट को समाप्त कर दिया और फिर दूसरे सेट के शुरुआती गेम में हर्काज़ की सर्विस को तोड़ने के लिए बैकहैंड लॉब का शानदार प्रदर्शन किया।

नेट पर उनके कौशल का परीक्षण किया गया, लेकिन टियाफो ने मौके का फायदा उठाया और बैकहैंड वॉली विनर के साथ बैक-द-बैक फोरहैंड का संयोजन किया, जिसने रोजर्स एरेना में दर्शकों की भीड़ को अपने पैरों पर खड़ा कर दिया। दाएं हाथ के खिलाड़ी ने अपना संयम बनाए रखते हुए एक घंटे और 13 मिनट में जीत हासिल कर ली, जो उनके पोलिश प्रतिद्वंद्वी के एकमात्र डबल फॉल्ट के कारण मिली।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement