Advertisement
Advertisement

मेदजेदोविच ने फिल्स को हराकर नेक्स्ट जेन एटीपी फाइनल्स का खिताब जीता

Next Gen ATP Finals: जेद्दाह, 3 दिसंबर (आईएएनएस) हमाद मेदजेदोविच ने नेक्स्ट जेन एटीपी फाइनल्स ट्रॉफी जीतकर अपने सफल सीजन का समापन किया, जहां उन्होंने आर्थर फिल्स के खिलाफ चौथे सेट में दो मैच प्वाइंट गंवाने के बाद टूर्नामेंट के इतिहास में पहला पांच सेट का फाइनल जीता।

Advertisement
IANS News
By IANS News December 03, 2023 • 15:48 PM
Medjedovic beats Fils to clinch Next Gen ATP Finals title
Medjedovic beats Fils to clinch Next Gen ATP Finals title (Image Source: IANS)
Next Gen ATP Finals:

जेद्दाह, 3 दिसंबर (आईएएनएस) हमाद मेदजेदोविच ने नेक्स्ट जेन एटीपी फाइनल्स ट्रॉफी जीतकर अपने सफल सीजन का समापन किया, जहां उन्होंने आर्थर फिल्स के खिलाफ चौथे सेट में दो मैच प्वाइंट गंवाने के बाद टूर्नामेंट के इतिहास में पहला पांच सेट का फाइनल जीता।

एटीपी की रिपोर्ट के अनुसार सर्बियाई ने गेंद पर बड़े शॉट लगाए, अपनी पहली सर्विस पर 88 प्रतिशत (61/69) अंक जीते और अपने तीसरे मैच प्वाइंट को बदलकर 19 वर्षीय फ्रांसीसी को दो घंटे 11 मिनट के बाद 3-4(6), 4-1 , 4-2, 3-4(9), 4-1 से हरा दिया।

इस महीने की शुरुआत में नोवाक जोकोविच द्वारा ट्यूरिन में रिकॉर्ड सातवां एटीपी फाइनल का खिताब जीतने के बाद सर्बिया के लिए सीज़न का शानदार अंत हुआ। विश्व नंबर 1 इस सप्ताह मेदजेदोविच को समर्थन के संदेश भेज रहा है।

मेदजेदोविच ने कहा, "हममें से दो लोग सर्बिया से हैं। उन्होंने बड़े मास्टर्स, असली मास्टर्स जीते और मैंने नेक्स्ट जेन जीता। जाहिर तौर पर यह बहुत बड़ी बात है और मैं किसी तरह से उनके नक्शेकदम पर चलकर खुश हूं।"

मेदजेदोविक ने टूर्नामेंट में जीत हासिल करने वाले पहले सर्बियाई बनने की राह में एक भी मैच नहीं हारा, पुरस्कार राशि में टूर्नामेंट-रिकॉर्ड $514,000 हासिल किए।

एटीपी रैंकिंग में 110वें नंबर पर मौजूद 20 वर्षीय खिलाड़ी टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे कम रैंक वाला चैंपियन है, जबकि वह छठे नेक्स्ट जेन एटीपी फाइनल का टाइटलिस्ट है, जो शीर्ष 10 सितारों कार्लोस अल्काराज , जानिक सिनर और स्टेफानोस सितसिपास की श्रेणी में शामिल हो गया है।


Advertisement
Advertisement
Advertisement