Advertisement
Advertisement

कैसिडो डील के साथ चेल्सी का मेगा खर्च अब भी जारी

Moises Caicedo: चेल्सी ने 115 मिलियन पाउंड (146 मिलियन अमेरिकी डॉलर) की संभावित ब्रिटिश रिकॉर्ड फीस पर ब्राइटन के इक्वाडोर के अंतरराष्ट्रीय मिडफील्डर मोइजेस कैसिडो के साथ अनुबंध पूरा कर लिया है।

Advertisement
IANS News
By IANS News August 16, 2023 • 10:37 AM
Moises Caicedo,
Moises Caicedo, (Image Source: IANS)

Moises Caicedo: चेल्सी ने 115 मिलियन पाउंड (146 मिलियन अमेरिकी डॉलर) की संभावित ब्रिटिश रिकॉर्ड फीस पर ब्राइटन के इक्वाडोर के अंतरराष्ट्रीय मिडफील्डर मोइजेस कैसिडो के साथ अनुबंध पूरा कर लिया है।

100 मिलियन पाउंड की प्रारंभिक फीस, साथ ही ऐड-ऑन में 15 मिलियन पाउंड, इस जनवरी की शुरुआत में अर्जेंटीना के अंतरराष्ट्रीय एंज़ो फर्नांडीज़ के लिए चेल्सी द्वारा बेनफिका को भुगतान किये गए 106 मिलियन पाउंड से अधिक है। शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह कदम पिछले वर्ष के दौरान क्लब के महत्वपूर्ण खर्च को जारी रखता है।

कैसिडो ने साउथ लंदन क्लब के साथ आठ साल के अनुबंध पर सहमति व्यक्त की, जिससे लिवरपूल पर उनका पक्ष लिया गया। लिवरपूल ने मिडफील्डर के लिए 111 मिलियन पाउंड की पेशकश की थी जिसे ब्राइटन ने शुक्रवार को स्वीकार कर लिया।

खिलाड़ी ने कहा, "जब चेल्सी ने मुझे बुलाया तो मुझे दोबारा सोचने की जरूरत नहीं पड़ी, मुझे बस इतना पता था कि मैं क्लब के लिए साइन करना चाहता हूं। यहां आना एक सपने के सच होने जैसा है और मैं टीम के साथ शुरुआत करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।"

कैसिडो, एक्सल डिसासी, क्रिस्टोफर नकुंकु, निकोलस जैक्सन, लेस्ली उगोचुकु, एंजेलो गेब्रियल, रॉबर्ट सांचेज़ और डिएगो मोरेरा के साथ जुड़कर चेल्सी की ओर से गर्मियों में हस्ताक्षर करने वाले आठवें खिलाड़ी बन गए हैं।

क्लब का कुल ग्रीष्मकालीन खर्च अब 285 मिलियन पाउंड से अधिक हो चुका है, जिसमें पिछली तीन ट्रांसफर विंडो में लगभग एक बिलियन पाउंड खर्च किए गए हैं। हालांकि, काई हावर्ट्ज़, मेसन माउंट, माटेओ कोवासिक, क्रिश्चियन पुलिसिक, रूबेन लोफ्टस-चिक, कलिडौ कौलीबली, एडौर्ड मेंडी और एथन अमपाडु सहित खिलाड़ियों की बिक्री से 230 मिलियन पाउंड (292 मिलियन अमेरिकी डॉलर) से अधिक की कमाई हुई है।

Also Read: Cricket History

ब्राइटन कैसिडो की बिक्री से पर्याप्त लाभ कमाने के लिए तैयार है, जिसे उन्होंने फरवरी 2021 में इक्वाडोरियन क्लब इंडिपेंडेंट डेल वैले से चार मिलियन पाउंड (5.1 मिलियन अमेरिकी डॉलर) में खरीदा था।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement