Advertisement
Advertisement
Advertisement

मेरे आउट होने से मैच बदल गया : कप्तान हार्दिक पांड्या

Mumbai Indians: मुंबई, 2 अप्रैल (आईएएनएस) इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें मैच में गेंदबाजों को मदद देने वाली पिच पर राजस्थान रॉयल्स के हाथों छह विकेट से हार के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपने आउट होने को निर्णायक मोड़ माना।

Advertisement
IANS News
By IANS News April 02, 2024 • 14:02 PM
Mumbai : IPL match between Mumbai Indians and Rajasthan Royals
Mumbai : IPL match between Mumbai Indians and Rajasthan Royals (Image Source: IANS)
Mumbai Indians:

मुंबई, 2 अप्रैल (आईएएनएस) इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें मैच में गेंदबाजों को मदद देने वाली पिच पर राजस्थान रॉयल्स के हाथों छह विकेट से हार के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपने आउट होने को निर्णायक मोड़ माना।

ट्रेंट बोल्ट ने रोहित शर्मा, नमन धीर और डेवाल्ड ब्रेविस को पहली गेंद पर शून्य पर आउट कर किया और नंद्रे बर्गर ने इशान किशन (16) को वापस भेजकर चौथे ओवर में मुंबई इंडियंस का स्कोर 20/4 कर दिया, जिसके बाद पांड्या और तिलक वर्मा ने 56 रन जुटाए। पांड्या के चहल की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में आउट होने से मुम्बई का स्कोर 76/5 रन हो गया। पांड्या ने 21 गेंदों में 34 रन बनाए जबकि तिलक वर्मा ने 29 गेंदों में 32 रन जोड़े। मुंबई इंडियंस ने फिर से ढेर सारे विकेट खो दिए और अंततः 20 ओवरों में 125/9 रन ही बना सकी।

रियान पराग ने मैच का एकमात्र अर्धशतक लगाया, 39 गेंदों में नाबाद 54 रन बनाए, जिससे राजस्थान रॉयल्स 48/3 की कठिन स्थिति से उबरकर 15.3 ओवर में 127/4 पर पहुंच गई और 27 गेंद शेष रहते छह विकेट से जीत हासिल की।

सोमवार को घरेलू प्रशंसकों द्वारा बार-बार आलोचना झेलने वाले पांड्या ने कहा कि उनके विकेट ने खेल बदल दिया और कहा कि वह बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे।

मैच के बाद प्रेजेंटेशन के दौरान पांड्या ने कहा,"हमने उस तरह से शुरुआत नहीं की जैसी हम चाहते थे, आज रात कठिन रही। (उनकी पारी पर) मुझे लगता है कि हम 150 या 160 तक पहुंचने का मौका देने के लिए अच्छी स्थिति में थे, लेकिन मुझे लगता है कि मेरे विकेट ने खेल बदल दिया।''उन्हें मैच में और बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए और मुझे लगता है कि मैं बेहतर प्रदर्शन कर सकता था।''

पांड्या ने कहा कि यह देखना अप्रत्याशित था कि शुरुआत में ही पिच से गेंदबाजों को इतनी मदद मिल रही थी, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि यह देखकर अच्छा लगा कि गेंदबाजों को विकेट से कुछ मिल रहा है।

उन्होंने कहा, "गेंदबाजों के लिए भी कुछ होना अच्छा है। खेल गेंदबाजों के लिए काफी क्रूर है। लेकिन यह अप्रत्याशित था।"

हार के बावजूद, पांड्या ने कहा कि टीम का मानना ​​है कि वह अभी भी उबर सकती है और अभियान को पटरी पर ला सकती है। उन्होंने कहा कि ऐसा करने के लिए उन्हें अधिक अनुशासित होना होगा और अधिक साहस दिखाना होगा।

"यह सब सही चीजें करने के बारे में है। परिणाम, कभी-कभी ऐसा होता है कि ऐसा नहीं होता है। मुझे नहीं लगता कि यह अब मुझे आश्चर्यचकित करता है। लेकिन एक समूह के रूप में, हमारा मानना ​​है कि हम आगे जाकर कई बेहतर चीजें कर सकते हैं और हमें बस अधिक अनुशासित होने और अधिक साहस दिखाने की जरूरत है।"

मुंबई इंडियंस के कप्तान उम्मीद कर रहे होंगे कि 7 अप्रैल को उसी वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले अगले मैच में उनकी टीम के लिए चीजें अच्छी होंगी।


Advertisement