Advertisement
Advertisement

हार्बिन में 2025 एशियाई शीतकालीन खेलों के लिए तारीखों का ऐलान

Asian Winter Games: एशियाई ओलंपिक परिषद (ओसीए) ने 2025 में चीन के हार्बिन में होने वाले 9वें एशियाई शीतकालीन खेलों के लिए खेल कार्यक्रम की घोषणा की है।

Advertisement
IANS News
By IANS News October 20, 2023 • 11:22 AM
OCA announces sports program for 2025 Asian Winter Games in Harbin
OCA announces sports program for 2025 Asian Winter Games in Harbin (Image Source: IANS)
Asian Winter Games:  एशियाई ओलंपिक परिषद (ओसीए) ने 2025 में चीन के हार्बिन में होने वाले 9वें एशियाई शीतकालीन खेलों के लिए खेल कार्यक्रम की घोषणा की है।

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एशिया में सभी राष्ट्रीय ओलंपिक समितियों को भेजे गए एक पत्र में ओसीए के कार्यवाहक महानिदेशक विनोद कुमार तिवारी ने खुलासा किया कि कुल छह खेल, 11 अनुशासन और 64 प्रतियोगिताएं होंगी।

छह खेल हैं- बायथलॉन, कर्लिंग, आइस हॉकी, स्केटिंग, स्कीइंग और स्की पर्वतारोहण। सभी छह खेलों में पुरुषों और महिलाओं की स्पर्धाएं होंगी, साथ ही विशिष्ट विषयों में मिश्रित स्पर्धाएं भी होंगी।

ओसीए के कार्यवाहक महानिदेशक विनोद कुमार तिवारी के अनुसार, ओसीए जल्द ही एक समन्वय समिति का गठन करेगा जो खेलों के सभी स्थानों और तैयारियों को देखने के लिए जल्द ही हार्बिन का दौरा करेगी।

पूर्वोत्तर चीन के हेइलोंगजियांग प्रांत की राजधानी हार्बिन को जुलाई में बैंकॉक, थाईलैंड में आयोजित 42वें ओसीए कांग्रेस द्वारा 2025 एशियाई शीतकालीन खेलों की मेजबानी के लिए सर्वसम्मति से मंजूरी दी गई थी।


Advertisement
Advertisement
Advertisement