Advertisement
Advertisement

तेलुगू योद्धाओं पर जीत के साथ ओडिशा जगरनॉट्स अल्टीमेट खो खो सीजन 2 तालिका में शीर्ष पर पहुंची

Ultimate Kho Kho Season: गत चैंपियन ओडिशा जगरनॉट्स रविवार को यहां के जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में अल्टीमेट खो खो सीजन 2 में उत्साही घरेलू दर्शकों के सामने तेलुगू योद्धाओं को 35-27 से हराकर तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई।

Advertisement
IANS News
By IANS News January 07, 2024 • 23:24 PM
Odisha Juggernauts rise to top of Ultimate Kho Kho Season 2 table with victory over Telugu Yoddhas
Odisha Juggernauts rise to top of Ultimate Kho Kho Season 2 table with victory over Telugu Yoddhas (Image Source: IANS)
Ultimate Kho Kho Season: गत चैंपियन ओडिशा जगरनॉट्स रविवार को यहां के जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में अल्टीमेट खो खो सीजन 2 में उत्साही घरेलू दर्शकों के सामने तेलुगू योद्धाओं को 35-27 से हराकर तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई।

दिलीप खांडवी, ओंकार सोनवणे और अविनाश देसाई सभी ने छह-छह आक्रमण अंक बनाए, जिससे ओडिशा जगरनॉट्स पूरे समय हावी रही।

ओडिशा जगरनॉट्स ने दिलीप खांडवी, गौतम एमके और निखिल सोडाय के अपने पहले बैच के साथ पिच पर तीन मिनट और 32 सेकंड तक टिके रहने और तीन ड्रीम रन पॉइंट हासिल करने के साथ टर्न 1 की शानदार शुरुआत की। फिर रोहन सिंगाडे ने तेलुगू योद्धा के हमलावरों को निराश किया, अजेय रहकर एक ड्रीम रन पॉइंट अर्जित किया। टर्न 1 के अंत में तेलुगू योद्धाओं की बढ़त केवल सात अंक थी।

ओडिशा जगरनॉट्स ने शानदार आक्रमण के साथ उस बढ़त को मजबूत किया। उन्होंने तेलुगू योद्धाओं के पहले बैच को एक मिनट और 37 सेकंड में वापस भेज दिया। उनके दूसरे बैच ने केवल थोड़ा बेहतर प्रदर्शन किया और एक मिनट और 48 सेकंड तक मैट पर रहे। बैच 3 ड्रीम रन पॉइंट के पंद्रह सेकंड के भीतर आ गया, लेकिन इससे गति में कोई बदलाव नहीं आया। ओडिशा जगरनॉट्स ने दूसरी पारी में 23-10 की मजबूत बढ़त के साथ शुरुआत की।

टर्न 3 में तेलुगू योद्धाओं के लिए चीजें बेहतर नहीं हुईं। ओडिशा जगरनॉट्स का ओमकार सोनवणे, दीपेश मोरे और निखिल बी का पहला बैच मैट पर तीन मिनट और 57 सेकंड तक चला और दो ड्रीम रन पॉइंट अर्जित किए। उनका दूसरा बैच अधिक समय तक नहीं टिक सका लेकिन उनके तीसरे बैच के दो सदस्य अजेय रहे और ओडिशा जगरनॉट्स ने अंतिम मोड़ तक 25-24 की बढ़त बना ली। उनके हमलावरों को मैच ख़त्म करने में कोई परेशानी नहीं हुई।

इससे पहले, मुंबई खिलाड़ियों ने राजस्थान वॉरियर्स को 29-27 से हराकर अल्टीमेट खो खो सीजन 2 में अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

राजस्थान वॉरियर्स ने मैच की शानदार शुरुआत की। सतेज पाटिल, वृषभ वाघ और विजय हजारे के उनके पहले बैच ने तीन ड्रीम रन पॉइंट बनाए। हजारे ने, विशेष रूप से, मैट पर एक मिनट और 45 सेकंड बिताकर मुंबई खिलाड़ी के हमलावरों को निराश किया। मुंबई खिलाड़ी टर्न में केवल दो और खिलाड़ियों को वापस भेजने में कामयाब रहे, जिसका मतलब था कि उन्हें टर्न 2 में केवल 10-3 का फायदा हुआ।

टर्न 2 में राजस्थान वॉरियर्स ने उस बढ़त को आसानी से पलट दिया, क्योंकि उनके हमलावरों ने मुंबई खिलाड़ियों के दो बैच और तीसरे खिलाड़ी के एक बैच को वापस भेज दिया। मुंबई खिलाड़ियों ने दो ड्रीम रन प्वाइंट हासिल किए, लेकिन दूसरी पारी में 12-17 से पीछे हो गए।

राजस्थान वॉरियर्स का टर्न 3 का पहला बैच केवल सात सेकंड से ड्रीम रन पॉइंट से चूक गया। उनका दूसरा बैच भी एक ड्रीम रन पॉइंट का प्रबंधन नहीं कर सका, और उनके तीसरे बैच के एक खिलाड़ी को वापस भेजे जाने के साथ, मुंबई खिलाड़ियों को मैच में वापसी का रास्ता मिल गया। श्रीजेश एस ने पहली पारी में अपने चार आक्रामक अंक जोड़े।

मुंबई खिलाड़ी के रक्षकों ने उस आशा की किरण का पूरा फायदा उठाया जो उनके हमलावरों ने उन्हें दी थी। राजस्थान वॉरियर्स ने मैच जीतने के एक-दो बार आउट होने के बाद मुंबई खिलाड़ियों की पहली खेप को जल्दी वापस भेज दिया। लेकिन गजानन शेंगल, श्रीजेश एस और पी शिवा रेड्डी के दूसरे बैच ने शानदार रक्षात्मक प्रदर्शन करते हुए तीन ड्रीम रन पॉइंट हासिल किए। शिवा रेड्डी नाबाद रहने में सफल रहे और अपनी टीम को जीत दिलाई।

सोमवार को तेलुगू योद्धाज़ का मुकाबला गुजरात जाइंट्स से होगा जबकि चेन्नई क्विक गन्स का मुकाबला राजस्थान वॉरियर्स से होगा।


Advertisement
Advertisement
Advertisement