Advertisement
Advertisement

मेदवेदेव ने दिमित्रोव से हार के बाद भीड़ की ओर 'मध्य उंगली का इशारा' करने से इनकार किया

Paris Masters: पेरिस, 2 नवंबर (आईएएनएस) विश्व के नंबर 3 टेनिस खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव ने पेरिस मास्टर्स में बुल्गारियाई ग्रिगोर दिमित्रोव से हार के दौरान स्थानीय प्रशंसकों द्वारा उकसाए जाने के बाद पेरिस की भीड़ को मध्य उंगली का इशारा करने से इनकार कर दिया है।

Advertisement
IANS News
By IANS News November 02, 2023 • 12:50 PM
Paris Masters: Medvedev denies making 'middle finger gesture' towards crowd after loss to Dimitrov
Paris Masters: Medvedev denies making 'middle finger gesture' towards crowd after loss to Dimitrov (Image Source: IANS)
Paris Masters:

पेरिस, 2 नवंबर (आईएएनएस) विश्व के नंबर 3 टेनिस खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव ने पेरिस मास्टर्स में बुल्गारियाई ग्रिगोर दिमित्रोव से हार के दौरान स्थानीय प्रशंसकों द्वारा उकसाए जाने के बाद पेरिस की भीड़ को मध्य उंगली का इशारा करने से इनकार कर दिया है।

बुधवार को राउंड ऑफ 32 में 6-3, 6-7 (4), 7-6 (2) से हारने वाले रूसी खिलाड़ी को दूसरे सेट के दौरान रैकेट फेंकने के कारण भीड़ ने हूटिंग की और उन्होंने हूटिंग रुकने तक खेलना भी बंद कर दिया। उन्हें मैच में देरी के लिए कोड उल्लंघन मिला।

कोर्ट से बाहर निकलते समय भीड़ के प्रति उनके हावभाव के बारे में पूछे जाने पर, पूर्व विश्व नंबर एक ने कहा, "नहीं, मैंने ऐसा नहीं किया (भीड़ को उंगली दिखाई )। मैंने बस अपने नाखूनों की जांच की, इस तरह। यह उससे ज्यादा कुछ नहीं है। मैं पेरिस-बर्सी की इस ख़ूबसूरत भीड़ के साथ ऐसा क्यों करूँगा?”

मेदवेदेव ने बाद में बताया, "मैंने कहा, 'ठीक है, जब तक वे हूटिंग बंद नहीं करते, मैं खेलने नहीं जा रहा हूं।' लेकिन बर्सी की भीड़ शोर मचाने से नहीं रुकी। फिर जब मुझे एक कोड (उल्लंघन) मिला, तो मैंने सोचा, 'क्या मैं वास्तव में अयोग्य घोषित होना चाहता हूं और इस नोट पर मैच खत्म करना चाहता हूं?' नहीं। इसलिए मैं खेलने के लिए तैयार हो गया।''

रूसी खिलाड़ी ने कहा, "मेरे बहुत सारे फ्रांसीसी दोस्त हैं और ऐसा लगता है कि उन्हें यह टूर्नामेंट ज्यादा पसंद नहीं आ रहा है। शायद कोई वजह हो। मैंने यहां भीड़ के बिना काफी बेहतर खेला।"


Advertisement
Advertisement
Advertisement