Advertisement
Advertisement

मनिंदर सिंह सीजन 10 में बंगाल वॉरियर्स का नेतृत्व करेंगे

Maninder Singh: बंगाल वॉरियर्स ने प्रो कबड्डी लीग के 10वें सीजन के लिए मनिंदर सिंह को रिटेन किया है और इस सत्र में वह टीम की कप्तानी करेंगे।

Advertisement
IANS News
By IANS News October 12, 2023 • 19:50 PM
PKL: Maninder Singh to lead Bengal Warriors in Season 10
PKL: Maninder Singh to lead Bengal Warriors in Season 10 (Image Source: IANS)
Maninder Singh:  बंगाल वॉरियर्स ने प्रो कबड्डी लीग के 10वें सीजन के लिए मनिंदर सिंह को रिटेन किया है और इस सत्र में वह टीम की कप्तानी करेंगे।

33 वर्षीय रेडर, जो पिछले सीज़न में बंगाल वॉरियर्स का अभिन्न अंग थे, ने टीम के साथ लीग में अपनी वापसी और अपनी यात्रा जारी रखने के बारे में बात की।

नीलामी के दौरान मनिंदर 2.12 करोड़ रुपये की कीमत के साथ तीसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बने। भारी कीमत के अतिरिक्त दबाव के बारे में पूछे जाने पर, मनिंदर ने कहा, "मैं वास्तव में कीमत के बारे में नहीं सोचता, हालांकि मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि बंगाल वॉरियर्स ने मुझ पर विश्वास दिखाया। मैं इसके लिए भगवान का भी आभारी हूं, मैं वास्तव में कीमत के बारे में नहीं सोचता, इसलिए इससे मुझ पर कोई दबाव नहीं पड़ता। मेरा पूरा ध्यान सीज़न के दौरान टीम के लिए अपना सब कुछ देने पर है।”

मनिंदर 2017 से बंगाल वॉरियर्स टीम का हिस्सा हैं और टीम के साथ यह उनका छठा सीजन होगा। उन्होंने नई टीम संरचना के बारे में बात की और कहा, “मैं उन सभी खिलाड़ियों के साथ खेलने के लिए उत्साहित हूं जो इस सीजन में टीम का हिस्सा हैं। हम एक परिवार के रूप में बंधन बनाने पर विचार करेंगे। मैं शिविर शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं ताकि मैं उन सभी के साथ बातचीत शुरू कर सकूं।

बहुत सारे युवा और नए खिलाड़ी हैं जो अपनी प्रतिभा दिखाना चाहते हैं और मुझे उम्मीद है कि टीम में एक वरिष्ठ खिलाड़ी के रूप में मैं उनका मार्गदर्शन करने और उनकी पूरी क्षमता का दोहन करने में मदद कर सकता हूं। शिविर शुरू होते ही हम सावधानीपूर्वक योजना बनाना शुरू कर देंगे ताकि हर कोई अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन कर सके।”

बंगाल वॉरियर्स को काशीनाथ भास्करन द्वारा प्रशिक्षित किया जाता है जो 2017 से बंगाल फ्रेंचाइजी में मनिंदर के साथ काम कर रहे हैं। मनिंदर ने टीम पर तकनीकी कर्मचारियों के सकारात्मक प्रभाव के बारे में बात की और कहा, “भास्करन सर और प्रशांत सर शानदार कोच हैं, खेल के बारे में उनका तकनीकी ज्ञान अभूतपूर्व है। वे महान कोच हैं क्योंकि उनसे बात करना आसान है और वे कभी भी हावी नहीं होते हैं, वे हमें सीखने और खुद को अभिव्यक्त करने का स्थान और अवसर देते हैं जो बहुत अच्छा है।"

"उनका शानदार अनुभव हमें खेल के दौरान आने वाली कई मानसिक बाधाओं से निपटने में मदद करता है। हम प्रशिक्षण के दौरान बहुत कड़ी मेहनत करेंगे और उनके साथ अपने खेल के तकनीकी पहलुओं पर काम करेंगे।"


Advertisement
Advertisement
Advertisement