Advertisement
Advertisement

प्रिशा टॉप सीड दिव्या को हराकर राष्ट्रीय टेनिस चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में

National Tennis Championship: महाराष्ट्र की प्रिशा शिंदे ने डीएलटीए कॉम्प्लेक्स में चल रही राष्ट्रीय टेनिस चैंपियनशिप 2023 के क्वार्टर फाइनल में बड़ा उलटफेर किया, जब उन्होंने शीर्ष वरीयता प्राप्त तमिलनाडु की दिव्या रमेश को हराया, जबकि तेलंगाना के रितिक कटकम ने भी गुरुवार को अपना विजयी क्रम जारी रखा।

Advertisement
IANS News
By IANS News October 12, 2023 • 18:08 PM
Prisha upsets top-seed Divya to enter semis of National Tennis Championship
Prisha upsets top-seed Divya to enter semis of National Tennis Championship (Image Source: IANS)
National Tennis Championship:  महाराष्ट्र की प्रिशा शिंदे ने डीएलटीए कॉम्प्लेक्स में चल रही राष्ट्रीय टेनिस चैंपियनशिप 2023 के क्वार्टर फाइनल में बड़ा उलटफेर किया, जब उन्होंने शीर्ष वरीयता प्राप्त तमिलनाडु की दिव्या रमेश को हराया, जबकि तेलंगाना के रितिक कटकम ने भी गुरुवार को अपना विजयी क्रम जारी रखा।

लड़कियों के अंडर-14 वर्ग में खेलते हुए प्रिशा ने शुरू से ही मैच पर पूरा नियंत्रण रखा और दिव्या को सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से हराकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इस बीच, लड़कों के अंडर-14 वर्ग में नंबर 1 वरीय रितिक कटकम ने अंतिम आठ में कर्नाटक के दिगंत एम को 6-0, 6-0 से हराकर एक और शानदार जीत दर्ज की।

लड़कों के अंडर-16 वर्ग में भी शीर्ष स्तर की टेनिसप्रतिस्पर्धा देखी गई, जिसमें तमिलनाडु के थिरुमुरुगन वी ने गुजरात के कबीर चोथानी को सीधे सेटों में 6-4, 7-5 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। पंजाब के अरमान वालिया ने अपने तेज फोरहैंड का सटीक इस्तेमाल करते हुए शानदार मैच खेला और तीन सेटों के रोमांचक मुकाबले में प्रतीक शेरा (हरियाणा) को 5-7, 6-4, 6-1 से हराया।

तेलंगाना की रिशिता बसिरेड्डी ने लड़कियों के अंडर-16 वर्ग में अपना शीर्ष प्रदर्शन जारी रखते हुए हरिताश्री वेंकटेश (तमिलनाडु) को 3-6, 6-3, 7-5 से हराया और अंतिम-चार में प्रवेश किया।

इस बीच, कबीर चोथानी (गुजरात) और अर्नव यादव (उत्तराखंड) ने रियान काश्यन और अंतरिक्ष तामुली को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से हराकर लड़कों के युगल अंडर-16 वर्ग के फाइनल में प्रवेश किया। लड़कियों के युगल अंडर-16 वर्ग के सेमीफाइनल में सोहिनी मोहंती (ओडिशा) और आकृति नारायण (महाराष्ट्र) ने लक्ष्मी डेंडी और हरितश्री वेंकटेश को 6-4, 7-6 से हराकर फाइनल में जगह बनाई।


Advertisement
Advertisement
Advertisement