Advertisement
Advertisement

पीकेएल सीजन 10 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी स्थगित

Pro Kabaddi League: प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आयोजकों ने आगामी सीजन 10 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी को स्थगित कर दिया है। ताकि, राष्ट्रीय टीमों को चीन के हांगझाऊ में होने वाले एशियाई खेलों की तैयारी के लिए समय मिल सके।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 02, 2023 • 08:35 AM
Pro Kabaddi League: Season 10 player auction to be held on September 8-9
Pro Kabaddi League: Season 10 player auction to be held on September 8-9 (Image Source: IANS)

Pro Kabaddi League: प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आयोजकों ने आगामी सीजन 10 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी को स्थगित कर दिया है। ताकि, राष्ट्रीय टीमों को चीन के हांगझाऊ में होने वाले एशियाई खेलों की तैयारी के लिए समय मिल सके।

यह निर्णय भारत में इस खेल के लिए आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त संस्था, अमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया (एकेएफआई) के प्रशासक के अनुरोध पर लिया गया है। खिलाड़ियों की नीलामी पहले 8-9 सितंबर को होने वाली थी।

मशाल स्पोर्ट्स के एक प्रवक्ता ने कहा, "एशियाई खेलों में कबड्डी प्रतियोगिताओं के लिए भारतीय पुरुष और महिला टीमों की चल रही तैयारियों को देखते हुए हमें एकेएफआई प्रशासक से पीकेएल सीज़न 10 खिलाड़ी नीलामी को स्थगित करने का औपचारिक अनुरोध प्राप्त हुआ है। मशाल और एकेएफआई का मानना ​​है कि यह भारतीय कबड्डी के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण आयोजन है।''

पीकेएल सीजन-10 खिलाड़ी नीलामी के स्थगित होने पर परामर्श के हिस्से के रूप में, मशाल ने एकेएफआई प्रशासक को उस योजना और तैयारियों के बारे में जानकारी दी जो पीकेएल टीमों, पीकेएल प्रसारण भागीदार और मशाल स्पोर्ट्स ने 8-9 सितंबर की पूर्व निर्धारित तारीखों के लिए की है।

मशाल स्पोर्ट्स के प्रवक्ता ने कहा, "प्रशासक ने हमारी 12 टीमों और ब्रॉडकास्टर सहित सभी पीकेएल हितधारकों ने इस बदलाव को स्वीकार किया है और उसकी सराहना की है।"

Also Read: Cricket History

मशाल स्पोर्ट्स अब पीकेएल टीमों और पीकेएल के प्रसारण भागीदार स्टार स्पोर्ट्स के परामर्श से पीकेएल सीजन-10, खिलाड़ियों की नीलामी की अगली तारीखों की घोषणा करेगी।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement