Advertisement
Advertisement

शंकर, प्रिशा ने 28वीं राष्ट्रीय टेनिस चैंपियनशिप में खिताब जीते

National Tennis Championship: मणिपुर के शंकर हेइसनाम और महाराष्ट्र की प्रिशा शिंदे ने शनिवार को यहां डीएलटीए कॉम्प्लेक्स में 28वीं फेनेस्टा ओपन नेशनल टेनिस चैंपियनशिप में बड़ा उलटफेर करते हुए अपने-अपने वर्ग में खिताब जीत लिया।

Advertisement
IANS News
By IANS News October 14, 2023 • 15:58 PM
Shanker, Prisha overcome strong challenges to clinch 28th National Tennis Championship titles
Shanker, Prisha overcome strong challenges to clinch 28th National Tennis Championship titles (Image Source: IANS)
National Tennis Championship:  मणिपुर के शंकर हेइसनाम और महाराष्ट्र की प्रिशा शिंदे ने शनिवार को यहां डीएलटीए कॉम्प्लेक्स में 28वीं फेनेस्टा ओपन नेशनल टेनिस चैंपियनशिप में बड़ा उलटफेर करते हुए अपने-अपने वर्ग में खिताब जीत लिया।

16वीं वरीयता प्राप्त शंकर ने उत्कृष्ट बेसलाइन खेल का प्रदर्शन किया और सातवीं वरीयता प्राप्त तमिलनाडु के थिरुमुरुगन वी को सीधे सेटों में 6-1, 6-2 से हराकर लड़कों के एकल अंडर-16 का खिताब जीता, जबकि प्रिशा ने छठी वरीयता प्राप्त आनंदिता उपाध्याय को लड़कियों के एकल अंडर-14 वर्ग में 6-1, 6-2 से हराकर खिताबजीता। इस टूर्नामेंट में विभिन्न आयु समूहों की श्रेणियों में लगभग 1,000 खिलाड़ी शामिल हुए थे।

विजेताओं को चमचमाती ट्राफियां मिलीं, समारोह में फेनेस्टा बिल्डिंग सिस्टम्स के कार्यकारी निदेशक और बिजनेस हेड साकेत जैन और डीएलटीए से बलराम सिंह उपस्थित थे।

साकेत जैन ने कहा, "मैं फेनेस्टा ओपन नेशनल्स में खेलने वाले सभी खिलाड़ियों को हार्दिक बधाई देता हूं। डीसीएम श्रीराम में, हमारा मिशन हमेशा युवा टेनिस खिलाड़ियों की आकांक्षाओं का पोषण करना रहा है, और यह स्वीकार करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है कि हम लगातार इस पर खरे उतरे हैं। वर्षों से, फेनेस्टा नेशनल्स टूर्नामेंट एक ऐसा मंच रहा है जहां उल्लेखनीय उपलब्धियां देखी गई हैं, और कई होनहार प्रतिभाओं की खोज की गई है। एक संगठन के रूप में, हम खेल और उसके भविष्य के लिए समर्पित हैं । "

तेलंगाना की रिशिता बासिरेड्डी ने रोमांचक मुकाबले में दिल्ली की आइशी बिष्ट को 6-4, 6-3 से हराकर लड़कियों का एकल अंडर-16 खिताब जीता, जिसमें दोनों खिलाड़ियों ने जबरदस्त फोरहैंड लगाए। शीर्ष वरीयता प्राप्त तेलंगाना के रितिक कटकम ने भी कोर्ट पर चमक बिखेरी और कर्नाटक के प्रकाश सर्रान को 6-4, 6-3 से हराकर लड़कों के अंडर-14 एकल वर्ग का खिताब जीता।


Advertisement
Advertisement
Advertisement