Advertisement
Advertisement

डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर गोवा में भाग लेने वाले रिकॉर्ड 41 भारतीयों के रूप में शरत , सत्यन स्टार आकर्षण

WTT Star Contender Goa: मापुसा, 12 जनवरी (आईएएनएस) अचंत शरत कमल और सत्यन ज्ञानसेकरन, 35 अन्य भारतीय पैडलर्स के साथ, एकल क्वालीफायर में प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार हैं, जो एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, क्योंकि आगामी विश्व टेबल टेनिस (डब्ल्यूटीटी) प्रतियोगिता डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर गोवा अब तक की सबसे अधिक भारतीय भागीदारी हासिल करने के लिए तैयार है।

Advertisement
IANS News
By IANS News January 12, 2024 • 16:22 PM
Sharath, Sathiyan star attractions as record 41 Indians to feature at WTT Star Contender Goa
Sharath, Sathiyan star attractions as record 41 Indians to feature at WTT Star Contender Goa (Image Source: IANS)
WTT Star Contender Goa:

मापुसा, 12 जनवरी (आईएएनएस) अचंत शरत कमल और सत्यन ज्ञानसेकरन, 35 अन्य भारतीय पैडलर्स के साथ, एकल क्वालीफायर में प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार हैं, जो एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, क्योंकि आगामी विश्व टेबल टेनिस (डब्ल्यूटीटी) प्रतियोगिता डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर गोवा अब तक की सबसे अधिक भारतीय भागीदारी हासिल करने के लिए तैयार है।

भारत के सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस टूर्नामेंट का दूसरा संस्करण 23 से 28 जनवरी तक पेडेम इंडोर स्टेडियम में खेला जाएगा। इसमें 250,000 डॉलर का प्रभावशाली पुरस्कार पूल है, जो खिलाड़ियों को रैंकिंग अंक अर्जित करने और डब्ल्यूटीटी चैंपियंस सीरीज डब्ल्यूटीटी कप फाइनल के लिए अर्हता प्राप्त करने का अवसर प्रदान करता है।

सर्वोच्च विश्व रैंकिंग वाली भारतीय पैडलर मनिका बत्रा और हरमीत देसाई सहित नौ भारतीयों ने मुख्य ड्रॉ में सीधे प्रवेश हासिल किया। योग्यता सूची में 32 नए नामों को शामिल करने से विभिन्न श्रेणियों में भारत की कुल भागीदारी 41 हो गई है। यह टूर्नामेंट के उद्घाटन संस्करण में पिछले उच्चतम 40 प्रतिभागियों को पीछे छोड़ देता है।

शरत , सत्यन, अयहिका मुखर्जी, सुतीर्था मुखर्जी और सानिल शेट्टी जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के अलावा, क्वालीफायर वर्तमान राष्ट्रीय चैंपियन पोयमंती बैस्या, पायस जैन, एस फिदेल आर स्नेहित, मुदित दानी, जीत चंद्रा, दीया चितले, यशस्विनी घोरपड़े, अर्चना कामथ, स्वास्तिका घोष और सुहाना सैनी सहित कई अन्य होनहार युवाओं की उपस्थिति के साथ भारत के उज्ज्वल भविष्य की झलक भी प्रदान करेंगे।

इसमें एकल मुख्य ड्रॉ में 16 अन्य शीर्ष-20 सितारों के साथ विश्व नंबर 5 ह्यूगो काल्डेरानो की उपस्थिति प्रदर्शित की जाएगी।

2023 विश्व चैंपियनशिप के युगल कांस्य पदक विजेता चो डे-सियोंग, कोरिया के 17 वर्षीय ओह जुनसुंग और हंगेरियन पैडलर बेंस मेजरोस क्वालीफाइंग राउंड में भाग लेने वाले अंतरराष्ट्रीय सितारों में से हैं, जो आठ एकल और चार युगल मुख्य ड्रॉ स्थानों की पेशकश करेंगे।

अल्टीमेट टेबल टेनिस के सह-प्रवर्तक और तीन बार के राष्ट्रीय चैंपियन, नीरज बजाज ने कहा, "यह युवा भारतीय खिलाड़ियों के लिए एक ऐसे आयोजन में प्रतिस्पर्धा करने का एक शानदार अवसर है जहां दुनिया भर की शीर्ष प्रतिभाएं मौजूद हैं; लेकिन घरेलू दर्शकों के सामने डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर गोवा उभरती भारतीय प्रतिभाओं को एक ऐसा अनुभव प्रदान करता है जो तालिका से परे है। उन्हें एथलीटों, व्यक्तियों और प्रतियोगियों के रूप में आकार देने की बात है।"


Advertisement
Advertisement
Advertisement