Advertisement
Advertisement

सुमित नागल करेंगे बेंगलुरु ओपन में भारत की चुनौती का नेतृत्व

Sumit Nagal: बेंगलुरु, 24 जनवरी (आईएएनएस) ऑस्ट्रेलियन ओपन में दुनिया के 27वें नंबर के खिलाड़ी अलेक्जेंडर बुबलिक को हराकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने वाले सुमित नागल 10 फरवरी से शुरू होने वाले बेंगलुरु ओपन में मजबूत भारतीय चुनौती का नेतृत्व करेंगे।

Advertisement
IANS News
By IANS News January 24, 2024 • 17:20 PM
Tennis: Sumit Nagal to lead India's challenge at Bengaluru Open
Tennis: Sumit Nagal to lead India's challenge at Bengaluru Open (Image Source: IANS)
Sumit Nagal:

बेंगलुरु, 24 जनवरी (आईएएनएस) ऑस्ट्रेलियन ओपन में दुनिया के 27वें नंबर के खिलाड़ी अलेक्जेंडर बुबलिक को हराकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने वाले सुमित नागल 10 फरवरी से शुरू होने वाले बेंगलुरु ओपन में मजबूत भारतीय चुनौती का नेतृत्व करेंगे।

137वें स्थान के साथ, नागल एटीपी चैलेंजर टूर्नामेंट में सीधे प्रवेश पाने वाले एकमात्र भारतीय हैं, जहां कट ऑफ 257 निर्धारित किया गया था। 11 विभिन्न देशों के कुल 21 खिलाड़ियों ने एटीपी 100 चैलेंजर टूर्नामेंट में मुख्य ड्रॉ के लिए क्वालीफाई किया है।

फ्रांस के विश्व रैंकिंग में 106वें नंबर के खिलाड़ी बेंजामिन बोन्ज़ी टूर्नामेंट में प्रवेश करने वाले सर्वोच्च रैंक वाले खिलाड़ी हैं।

"इस साल, प्रतिस्पर्धा और बढ़ने वाली है। आठ खिलाड़ियों को शीर्ष 200 में स्थान दिया गया है, जिनमें से चार शीर्ष 150 में हैं, टेनिस का स्तर ऐसा है कि 100-200 रेंज के खिलाड़ियों के बीच अंतर करना चुनौतीपूर्ण है।

आयोजन समिति के अध्यक्ष, आईटी, बीटी और आरडीपीआर मंत्री, कर्नाटक सरकार और केएसएलटीए के वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रियांक खड़गे ने कहा, "खिलाड़ियों के बीच उत्कृष्ट प्रतिस्पर्धाएं हैं और बेंगलुरु उनका स्वागत करने के लिए उत्साहित है।"

नागल ने 2017 में यह टूर्नामेंट जीता था और सीज़न के पहले मेजर में मजबूत प्रदर्शन के बाद एक और खिताब जीतने के लिए खुद को तैयार किया था, जहां उन्होंने मुख्य ड्रॉ के लिए क्वालीफाई किया था और पहले चार मैचों में एक भी सेट नहीं छोड़ा था।

"ऑस्ट्रेलियाई ओपन में मनोबल बढ़ाने वाली सफलता के बाद, जब मैं अपनी जड़ों की ओर लौट रहा हूं तो मैं आत्मविश्वास और उम्मीद से भरा हुआ हूं। यह संस्करण चुनौतियों से भरा होने की उम्मीद है, कई मजबूत दावेदार हैं, जो इस संस्करण को और अधिक चुनौतीपूर्ण और निश्चित रूप से रोमांचक बनाते हैं।''

सुनील यजमान प्रतिष्ठित एटीपी चैलेंजर इवेंट के छठे संस्करण के लिए टूर्नामेंट निदेशक के रूप में जारी रहेंगे, जो केएसएलटीए स्टेडियम में कर्नाटक राज्य लॉन टेनिस एसोसिएशन (केएसएलटीए) द्वारा आयोजित किया जाएगा।

पिछले पांच संस्करणों (2018-2023 तक) में अलग-अलग एकल विजेता आए हैं। जबकि मैक्स परसेल ने 2023 में ऑल-ऑस्ट्रेलियाई फाइनल में जीत हासिल की थी, अलेक्जेंडर वुकिक और त्सेंग चुन-हसिन 2022 में बैक-टू-बैक इवेंट में विजेता बनकर उभरे।

जेम्स डकवर्थ ने 2020 में खिताब जीता और भारत के प्रजनेश गुणेश्वरन ने 2018 में एकल ट्रॉफी जीती।


Advertisement
Advertisement
Advertisement