Advertisement
Advertisement

तीन भारतीय आईटीएफ महिला विश्व टेनिस टूर के सेमीफाइनल में

World Tennis Tour: बेंगलुरु, 24 नवंबर (आईएएनएस) भारत में महिला टेनिस को बढ़ावा देते हुए, उनमें से तीन ने शुक्रवार को यहां चल रहे आईटीएफ महिला विश्व टेनिस टूर के अंतिम चार में जगह बनाई।

Advertisement
IANS News
By IANS News November 24, 2023 • 19:14 PM
Three Indians in semifinals of ITF Women’s World Tennis Tour
Three Indians in semifinals of ITF Women’s World Tennis Tour (Image Source: IANS)
World Tennis Tour:

बेंगलुरु, 24 नवंबर (आईएएनएस) भारत में महिला टेनिस को बढ़ावा देते हुए, उनमें से तीन ने शुक्रवार को यहां चल रहे आईटीएफ महिला विश्व टेनिस टूर के अंतिम चार में जगह बनाई।

कजाकिस्तान की पांचवीं वरीयता प्राप्त झिबेक कुलम्बायेवा के साथ प्रतिस्पर्धा में तीसरी वरीयता प्राप्त और शीर्ष क्रम की भारतीय रुतुजा भोसले ने एक सेट गंवा दिया, लेकिन जोरदार वापसी करते हुए 7-6 (4), 1-6, 6-1 से जीत हासिल की।

सेमीफ़ाइनल में रुतुजा का मुकाबला अपनी ही देश की ज़ील देसाई से होगा, जो प्री-क्वार्टर फ़ाइनल में शीर्ष वरीय पर जीत के बाद आत्मविश्वास से लबरेज थीं, पहले सेट के बाद रास्ता भटक गईं लेकिन जब चुनौती को ख़त्म करने की बात आई तो वह ट्रैक पर वापस आ गईं। अपनी स्थिर साथी जर्मनी की एंटोनिया श्मिट को तीन सेटों में 6-3, 6-7 (2), 6-4 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

बाकी मैचों में भी थाईलैंड की दूसरी वरीयता प्राप्त लानलाना तारारुडी ने सातवीं वरीयता प्राप्त इटली की डिलेटा चेरुबिनी को 6-1, 6-2 से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई और सेमीफाइनल में जगह बनाई। श्रीवल्ली रश्मिका भामिदिपति ने केवल 76 मिनट में वैष्णवी अडकर की चुनौती को 6-1, 6-4 से ध्वस्त कर दिया।


Advertisement
Advertisement
Advertisement