Advertisement
Advertisement

अफ़्रीका कप ऑफ नेशंस : युगांडा के कोच को क्वालिफिकेशन की उम्मीद

Africa Cup: युगांडा क्रेन्स के मुख्य कोच मिलुटिन मिचो श्रेडोजेविक आशावादी हैं कि उनकी टीम अफ्रीका कप ऑफ नेशंस (एएफसीओएन) 2023 के लिए क्वालीफाई कर सकती है।

Advertisement
IANS News
By IANS News August 16, 2023 • 10:37 AM
Uganda coach optimistic about qualification for Africa Cup of Nations 2023
Uganda coach optimistic about qualification for Africa Cup of Nations 2023 (Image Source: IANS)

Africa Cup: युगांडा क्रेन्स के मुख्य कोच मिलुटिन मिचो श्रेडोजेविक आशावादी हैं कि उनकी टीम अफ्रीका कप ऑफ नेशंस (एएफसीओएन) 2023 के लिए क्वालीफाई कर सकती है।

युगांडा क्रेन्स वर्तमान में एएफसीओएन क्वालीफायर के ग्रुप एफ में अल्जीरिया, तंजानिया के बाद तीसरे स्थान पर है। शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नाइजर लॉग टेबल में सबसे नीचे है।

7 सितंबर को नाइजर के खिलाफ महत्वपूर्ण क्वालीफाइंग मैच से पहले सोमवार को टीम जारी करने के बाद, कोच श्रेडोजेविक ने कहा कि उनके पास नाइजर को हराने के लिए जरूरी क्षमताएं हैं और उम्मीद है कि अल्जीरिया भी तंजानिया को हरा सकता है।

कोच ने कहा, "यह वास्तव में गणितीय है क्योंकि हमारे पास 4 अंक हैं और दूसरे स्थान पर मौजूद तंजानिया के पास 7 अंक हैं। लेकिन हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हम अपना काम करें और यह भी उम्मीद करेंगे कि अल्जीरिया भी तंजानिया को हरा दे, जो पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है।''

कोच ने कहा कि उन्होंने 33 खिलाड़ियों की एक अस्थायी टीम को आमंत्रित किया है, जिनमें से अधिकांश विदेशी खिलाड़ी हैं। खिलाड़ियों को पता होना चाहिए कि हम एक बहुत ही कठिन मिशन के लिए जा रहे हैं क्योंकि यह आखिरी मैच हमारे भाग्य को तय करेगा कि हम एएफसीओएन के लिए क्वालीफाई करेंगे या नहीं।

Also Read: Cricket History

24 टीमों को एक साथ लाने वाला एएफसीओएन 2023, 13 जनवरी से 11 फरवरी, 2024 के बीच कोटे डी आइवर में होगा। यह आयोजन, अफ्रीका में मुख्य अंतरराष्ट्रीय पुरुष संघ फुटबॉल प्रतियोगिता, 2023 में होने वाला था लेकिन इसे आगे बढ़ा दिया गया।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement