Advertisement
Advertisement

यूनाइटेड कप: जर्मनी के लिए अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने बराबरी की

United Cup: सिडनी, 5 जनवरी (आईएएनएस) केन रोजवेल एरेना में जर्मनी और ग्रीस के बीच रोमांचक यूनाइटेड कप क्वार्टर फाइनल मुकाबले में, अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने मारिया सकारी की 6-0, 6-3 की शानदार जीत के बाद स्टेफानोस सितसिपास पर महत्वपूर्ण जीत हासिल की और जर्मनी के लिए मुकाबला बराबर कर दिया।

Advertisement
IANS News
By IANS News January 05, 2024 • 17:22 PM
United Cup: Alexander Zverev levels tie for Germany; decider to be played in mixed doubles
United Cup: Alexander Zverev levels tie for Germany; decider to be played in mixed doubles (Image Source: IANS)
United Cup:

सिडनी, 5 जनवरी (आईएएनएस) केन रोजवेल एरेना में जर्मनी और ग्रीस के बीच रोमांचक यूनाइटेड कप क्वार्टर फाइनल मुकाबले में, अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने मारिया सकारी की 6-0, 6-3 की शानदार जीत के बाद स्टेफानोस सितसिपास पर महत्वपूर्ण जीत हासिल की और जर्मनी के लिए मुकाबला बराबर कर दिया।

भारी भीड़ का सामना करते हुए, ज्वेरेव की 6-4, 6-4 से जीत ने उनके लचीलेपन और रणनीतिक खेल का प्रदर्शन किया।

मैच पर विचार करते हुए, ज्वेरेव ने सितसिपास के खिलाफ आक्रामकता की आवश्यकता पर जोर देते हुए यूनाइटेड कप से कहा, "मुझे आक्रामक होना पड़ा क्योंकि मैं जानता था कि स्टेफानोस खेल में सर्वश्रेष्ठ आक्रामक खिलाड़ियों में से एक है, अगर सर्वश्रेष्ठ आक्रामक खिलाड़ी नहीं है। "

अब बराबरी के साथ, क्वार्टरफाइनल का भाग्य मिश्रित युगल मैच पर निर्भर था, जहां ज्वेरेव और लौरा सीगमुंड मिलकर स्टेफानोस सितसिपास और टीम के कप्तान पेट्रोस सितसिपास की मजबूत जोड़ी का सामना करेंगे। विजयी जोड़ी सेमीफाइनल में मेजबान देश ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी।

इससे पहले शुक्रवार को, मारिया सकारी की पूर्व विश्व नंबर 1 एंजेलिक केर्बर पर 6-0, 6-3 की शानदार जीत ने ग्रीस को शुरुआती 1-0 की बढ़त दिला दी। सकारी के क्लिनिकल प्रदर्शन ने उनके प्रभुत्व को प्रदर्शित किया, और उन्होंने अपनी टीम के लिए पहला अंक हासिल करने पर संतुष्टि व्यक्त करते हुए कहा, "मुझे पता था कि एंजी को वापस आने का रास्ता मिल जाएगा और वह हार नहीं मानने वाली थी।"

सर्विस और रिटर्न दोनों पर सकारी के अथक खेल के कारण केर्बर को गति हासिल करने के लिए संघर्ष करना पड़ा। केर्बर के संक्षिप्त पुनरुत्थान के बावजूद, सकारी ने यूनाइटेड कप में अपराजित रहते हुए, किसी भी संभावित वापसी का दरवाजा बंद कर दिया।


Advertisement
Advertisement
Advertisement