Advertisement
Advertisement

डी मिनौर ने जोकोविच को हराकर ऑस्ट्रेलिया को दिलाई बढ़त

United Cup: युनाइटेड कप में सर्बिया के विरुद्ध एलेक्स डी मिनौर ने बुधवार को अपने 2024 सीज़न के लिए शानदार प्रदर्शन किया और विश्व नंबर 1 नोवाक जोकोविच को 6-4, 6-4 से हराकर मेजबान ऑस्ट्रेलिया को क्वार्टर फाइनल में 1-0 की बढ़त दिला दी।

Advertisement
IANS News
By IANS News January 04, 2024 • 10:25 AM
United Cup: De Minaur stuns Djokovic to give Australia QF lead in Perth
United Cup: De Minaur stuns Djokovic to give Australia QF lead in Perth (Image Source: IANS)

United Cup: युनाइटेड कप में सर्बिया के विरुद्ध एलेक्स डी मिनौर ने बुधवार को अपने 2024 सीज़न के लिए शानदार प्रदर्शन किया और विश्व नंबर 1 नोवाक जोकोविच को 6-4, 6-4 से हराकर मेजबान ऑस्ट्रेलिया को क्वार्टर फाइनल में 1-0 की बढ़त दिला दी।

डी मिनौर ने शीर्ष-स्तरीय ऑल-राउंड प्रदर्शन किया, जिसके दौरान उन्होंने पहले सर्व में 34 में से 33 अंक जीते और 94 मिनट में अपने करियर की सबसे बड़ी जीत हासिल की।

"यह अतिरिक्त विशेष है। नोवाक एक अविश्वसनीय प्रतियोगी है और उसने खेल के लिए जो किया है वह बहुत विशेष है। यह अवास्तविक, अद्भुत है। मैं यहां पर्थ और ऑस्ट्रेलिया में ऐसा करके बहुत खुश हूं।"

डी मिनौर ने कहा, "जब आप नोवाक के खिलाफ जाते हैं तो आपको बाहर जाकर इसका आनंद लेना होता है और खुद का समर्थन करना होता है और अंत तक लड़ते रहना होता है। आज मेरा दिन था और मुझे खुशी है कि मैं जीत हासिल करने में सफल रहा।" .

2018 ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में ह्योन चुंग से हारने के बाद यह जोकोविच की ऑस्ट्रेलिया में पहली हार थी। सर्बियाई उस स्तर से काफी नीचे थे जो उन्होंने पर्थ में झांग झिझेन और जिरी लेहेका के खिलाफ सीज़न की शुरुआती जीत में दिखाया था और वह फिर से दाहिनी कलाई की समस्या से जूझ रहे थे जिसके लिए उन्हें मंगलवार को लेहेका के खिलाफ मेडिकल टाइम-आउट लेना पड़ा।

जोकोविच के खिलाफ अपनी जीत के साथ, डी मिनौर ने मिश्रित टीमों के आयोजन में घरेलू धरती पर ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल के करीब पहुंचा दिया।

Also Read: Live Score

उनकी टीम की साथी अजला टोमलजानोविक आरएसी एरेना के अंदर अगले डब्ल्यूटीए एकल मैच में नतालिजा स्टवानोविच को हराकर सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के लिए अंतिम चार का टिकट बुक कर सकती हैं।


Advertisement
Advertisement
Advertisement