Advertisement
Advertisement

जोकोविच ने पोपिरिन को हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया (लीड)

United Cup: मेलबर्न, 16 जनवरी (आईएएनएस) एक उतार-चढ़ाव भरे मैच में 10 बार के चैंपियन नोवाक जोकोविच ने बुधवार को घरेलू प्रबल दावेदार एलेक्सी पोपिरिन को 6-3, 4-6, 7-6(4), 6-3 से हरा कर यहां रॉड लेवर एरेना में ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

Advertisement
IANS News
By IANS News January 17, 2024 • 19:44 PM
United Cup: Dominant Djokovic beats Zhang to make winning start to season
United Cup: Dominant Djokovic beats Zhang to make winning start to season (Image Source: IANS)
United Cup:

मेलबर्न, 16 जनवरी (आईएएनएस) एक उतार-चढ़ाव भरे मैच में 10 बार के चैंपियन नोवाक जोकोविच ने बुधवार को घरेलू प्रबल दावेदार एलेक्सी पोपिरिन को 6-3, 4-6, 7-6(4), 6-3 से हरा कर यहां रॉड लेवर एरेना में ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

कलाई की समस्या से जूझ रहे 36 वर्षीय सर्बियाई उस्ताद ने मैच के बीच में खुद को संकट में पाया जब वह तीसरे सेट में 4-5 से पीछे थे।

हालाँकि, अपनी चैंपियनशिप मानसिकता के प्रमाण में, जोकोविच ने जादू कर दिया, 0/40 से चार सेट पॉइंट बचाए और मैच पर नियंत्रण हासिल कर लिया। चुनौतियों से पार पाते हुए, जोकोविच ने अपनी उल्लेखनीय ऑस्ट्रेलियन ओपन जीत की लय को प्रभावशाली 30 मैचों तक बढ़ा दिया।

रिकॉर्ड-विस्तारित 25वें ग्रैंड स्लैम खिताब की चाहत उनकी पकड़ में मजबूती से बनी रही, लेकिन यह सिर्फ इतिहास का सवाल नहीं था। पेपरस्टोन एटीपी रैंकिंग में प्रतिष्ठित नंबर 1 स्थान अधर में लटका हुआ है, युवा खिलाड़ी कार्लोस अल्काराज और डेनियल मेदवेदेव सर्बियाई टाइटन को पद से हटाने के लिए उत्सुक हैं।

घड़ी की सूई तीन घंटे ग्यारह मिनट पार करने के साथ, मेलबर्न पार्क में जोकोविच की यात्रा ने एक और दिलचस्प मोड़ ले लिया। उनके अगले प्रतिद्वंद्वी, टॉमस मार्टिन एचेवेरी, गाएल मोंफिल्स के खिलाफ सीधे सेटों में विजयी हुए।

30वीं वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना ने विश्व नंबर 1 के खिलाफ मुकाबले के लिए मंच तैयार किया, जिसने 2023 में रोम और पेरिस में एटीपी मास्टर्स 1000 स्पर्धाओं में जीत हासिल करते हुए अपनी लेक्सस एटीपी हेड-टू-हेड श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना रखी है।

मेलबर्न में टेनिस वर्चस्व के लिए जोकोविच की खोज की कहानी दुनिया भर के प्रशंसकों को मंत्रमुग्ध करती रही। जैसे-जैसे स्पॉटलाइट तेज़ होती गई, सर्बियाई दिग्गज हैरान रह गए, ऑस्ट्रेलियन ओपन के कोर्ट पर अपने ऐतिहासिक करियर में एक और अध्याय लिखने के लिए तैयार हो गए।


Advertisement
Advertisement
Advertisement