Advertisement
Advertisement

यूनाइटेड कप: इगा स्वीयाटेक और ह्यूबर्ट हर्काज़ ने पोलैंड को ऐतिहासिक फाइनल में पहुंचाया

United Cup: सिडनी, 6 जनवरी (आईएएनएस) पोलिश टेनिस स्टार इगा स्वीयाटेक और ह्यूबर्ट हर्काज़ ने शनिवार को मिश्रित टीम टेनिस स्पर्धा में टीम पोलैंड को उसके पहले यूनाइटेड कप फाइनल में पहुंचा दिया।

Advertisement
IANS News
By IANS News January 06, 2024 • 14:40 PM
United Cup: Iga Swiatek and Hubert Hurkacz lead Poland into historic final
United Cup: Iga Swiatek and Hubert Hurkacz lead Poland into historic final (Image Source: IANS)
United Cup:

सिडनी, 6 जनवरी (आईएएनएस) पोलिश टेनिस स्टार इगा स्वीयाटेक और ह्यूबर्ट हर्काज़ ने शनिवार को मिश्रित टीम टेनिस स्पर्धा में टीम पोलैंड को उसके पहले यूनाइटेड कप फाइनल में पहुंचा दिया।

इस गतिशील जोड़ी ने फ्रांस के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में अपना कौशल दिखाया, 3-0 से जीत हासिल की और चैंपियनशिप मैच में जगह बनाई।

दिन के दूसरे एकल मैच में डब्ल्यूटीए वर्ल्ड नंबर 1 स्वीयाटेक को 20वीं रैंकिंग वाली कैरोलिन गार्सिया के खिलाफ कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा। पहला सेट हारने के बाद स्वीयाटेक ने शानदार वापसी करते हुए 4-6, 6-1, 6-1 से जीत हासिल की। स्वीयाटेक ने गार्सिया के लगातार दबाव को स्वीकार किया लेकिन टीम के समग्र प्रदर्शन पर संतुष्टि व्यक्त की और सकारात्मक माहौल स्थापित करने के लिए हर्काज़ को श्रेय दिया।

स्वीयाटेक ने अपनी कठिन जीत के बाद टिप्पणी की, "हुबी ने आज बहुत अच्छा मैच खेला। उसके पास सब कुछ नियंत्रण में था, और उसे देखकर अच्छा लगा। निश्चित रूप से, इसने (इसे) मेरे लिए थोड़ा आसान बना दिया।" पोलैंड की फाइनल तक की यात्रा पिछले साल के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद एक महत्वपूर्ण सुधार का प्रतीक है, जो यूनाइटेड कप का दावा करने के उनके दृढ़ संकल्प को दर्शाता है।

पहले एकल मैच में, ह्यूबर्ट हर्काज़, जो वर्तमान में एटीपी रैंकिंग में 9वें स्थान पर हैं, ने मुश्किल लेफ्टी एड्रियन मन्नारिनो के खिलाफ अपने लचीलेपन का प्रदर्शन किया। हर्काज़ ने 6-3, 7-5 से जीत हासिल की, जिससे पोलैंड को मुकाबले में 1-0 की महत्वपूर्ण बढ़त मिल गई। मुकाबले पर विचार करते हुए, हर्काज़ ने मन्नारिनो के चुनौतीपूर्ण शॉट्स को स्वीकार किया और पूरे मैच के दौरान केंद्रित और सकारात्मक रहने के लिए अपनी मानसिक ताकत को श्रेय दिया।

पिछले साल सेमीफाइनल में संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा आश्चर्यजनक हार के बाद, पोलैंड के शीर्ष पुरुष खिलाड़ी ने टीम के प्रदर्शन पर संतोष व्यक्त किया, और यात्रा चुनौतियों के बीच मानसिक लचीलेपन पर जोर दिया। हर्काज़ की जीत और स्वीयाटेक की वापसी ने एक रोमांचक मिश्रित युगल फाइनल के लिए मंच तैयार किया, जहां कटारजीना कावा और जान ज़िलिंस्की ने एलिक्सेन लेकेमिया और एडवर्ड रोजर-वैसेलिन की फ्रांसीसी जोड़ी पर टीम की 3-0 से जीत सुनिश्चित की।

पोलैंड, जिसे अब नंबर 1 वरीयता प्राप्त है, यूनाइटेड कप फाइनल का बेसब्री से इंतजार कर रहा है, जहां उसका सामना जर्मनी और घरेलू टीम ऑस्ट्रेलिया के बीच शाम को होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। स्वीयाटेक, हर्काज़ और पूरी पोलिश टीम के संयुक्त प्रयासों ने न केवल प्रतियोगिता में अपना स्थान ऊंचा किया है, बल्कि इस प्रतिष्ठित मिश्रित-टीम प्रतियोगिता में अपना पहला खिताब हासिल करने की उम्मीदें भी जगाई हैं।


Advertisement
Advertisement
Advertisement