Advertisement
Advertisement
Advertisement

खेल मंत्रालय ने निशानेबाजों गनेमत सेखों और गुरजोत सिंह के इटली में प्रशिक्षण के प्रस्तावों को मंजूरी दी

युवा मामले और खेल मंत्रालय (एमवाईएएस) के मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) ने 18 मई को टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) के निशानेबाजों गनेमत सेखों और गुरजोत सिंह के विदेशी कोच क्रमश: पिएरो गेंगा और एन्नियो फाल्को के अंतर्गत...

Advertisement
IANS News
By IANS News May 19, 2023 • 14:36 PM
Sports Ministry approves shooters Ganemat Sekhon, Gurjoat Singh's proposals to train in Italy
Sports Ministry approves shooters Ganemat Sekhon, Gurjoat Singh's proposals to train in Italy (Image Source: Google)

युवा मामले और खेल मंत्रालय (एमवाईएएस) के मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) ने 18 मई को टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) के निशानेबाजों गनेमत सेखों और गुरजोत सिंह के विदेशी कोच क्रमश: पिएरो गेंगा और एन्नियो फाल्को के अंतर्गत इटली में प्रशिक्षण के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

गनेमत, जिन्होंने हाल ही में मिस्र के काहिरा में आईएसएसएफ विश्व कप में मिश्रित टीम स्पर्धा में स्वर्ण जीता था, वर्तमान में महिला स्कीट स्पर्धा में भारत की नंबर एक रैंकिंग पर हैं। वे बारी में इतालवी कोच गेंगा के नेतृत्व में 11 दिन का प्रशिक्षण लेंगी, जबकि गुरजोत कैपुआ के लिए रवाना होंगे और टीएवी फाल्को में 10 दिनों तक प्रशिक्षण लेंगे। वे दोनों आगामी आईएसएसएफ विश्व चैम्पियनशिप और एशियाई खेलों की तैयारी कर रहे हैं जो इस साल के अंत में होने वाले हैं।

Also Read: IPL T20 Points Table

वित्तीय सहायता में गनेमत और गुरजोत की कोचिंग फीस, रेंज फीस, गोला-बारूद की लागत, यात्रा और ठहरने की लागत, स्थानीय परिवहन लागत और ओपीए सहित अन्य खर्च शामिल होंगे।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement