Advertisement
Advertisement
Advertisement

सुदीरमन कप फाइनल्स: भारत अपने अभियान की शुरूआत चीनी ताइपे के खिलाफ करेगा

मजबूत मलेशिया, चीनी ताइपे और ऑस्ट्रेलिया के साथ एक कठिन ग्रुप सी में रखा गया भारत बीडब्ल्यूएफ सुदीरमन कप फाइनल्स 2023 में अपने अभियान की शुरूआत 14 मई को चीनी ताइपे के खिलाफ करेगा। भारत ने कभी भी इस आयोजन के सेमीफाइनल...

Advertisement
IANS News
By IANS News May 12, 2023 • 17:52 PM
Sudirman Cup Finals: India to start their campaign against Chinese Taipei
Sudirman Cup Finals: India to start their campaign against Chinese Taipei (Image Source: Google)

मजबूत मलेशिया, चीनी ताइपे और ऑस्ट्रेलिया के साथ एक कठिन ग्रुप सी में रखा गया भारत बीडब्ल्यूएफ सुदीरमन कप फाइनल्स 2023 में अपने अभियान की शुरूआत 14 मई को चीनी ताइपे के खिलाफ करेगा।

भारत ने कभी भी इस आयोजन के सेमीफाइनल में जगह नहीं बनाई, लेकिन एक मजबूत टीम के साथ जिसमें पीवी सिंधु, एचएस प्रणय और किदांबी श्रीकांत जैसे मजबूत एकल खिलाड़ी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी और तृषा जॉली और गायत्री गोपीचंद जैसी शीर्ष युगल जोड़ी शामिल हैं।

उनका अगला मुकाबला मिश्रित टीम बैडमिंटन प्रतियोगिता के प्रारंभिक ग्रुप चरण में मलेशिया के खिलाफ होगा, जिसका 18वां संस्करण 14 से 21 मई तक सुझोउ ओलंपिक स्पोर्ट्स सेंटर में आयोजित किया जाएगा।

राउंड-रॉबिन प्रारंभिक ग्रुप चरण में उनका अंतिम मुकाबला 17 मई को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा।

सुदीरमन कप फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली 16 टीमों को चार समूहों में विभाजित किया गया है।

मेजबान चीन, 12 खिताबों के साथ सुदीरमन कप की सबसे सफल टीम, खिताब की प्रबल दावेदार है और उसे डेनमार्क, सिंगापुर और मिस्र के साथ जोड़ा गया है। ग्रुप बी में इंडोनेशिया, थाईलैंड, जर्मनी और कनाडा जबकि ग्रुप डी में जापान, दक्षिण कोरिया, फ्रांस और इंग्लैंड शामिल हैं।

Also Read: IPL T20 Points Table

प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी जो 19 मई को होगा। सेमीफाइनल 20 मई को खेला जाएगा और फाइनल 21 मई को होगा।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement