X close
X close

नीता अंबानी: यह आईएसएल सीजन हमारे फुटबॉल सपने की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम

2022-23 हीरो इंडियन सुपर लीग आईएसएल 7 अक्टूबर को कोच्चि के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में पिछले सीजन के उपविजेता केरला ब्लास्टर्स ईस्ट बंगाल एफसी की मेजबानी करेगा। 2022-23 सीजन खास होगा, क्योंकि दो सीजन के अंतराल के बाद...

IANS News
By IANS News October 07, 2022 • 11:24 AM
नीता अंबानी: यह आईएसएल सीजन हमारे फुटबॉल सपने की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम
Image Source: Google

2022-23 हीरो इंडियन सुपर लीग आईएसएल 7 अक्टूबर को कोच्चि के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में पिछले सीजन के उपविजेता केरला ब्लास्टर्स ईस्ट बंगाल एफसी की मेजबानी करेगा। 2022-23 सीजन खास होगा, क्योंकि दो सीजन के अंतराल के बाद प्रशंसकों का स्टेडियम में स्वागत किया जाएगा। टीमों को 2 साल तक याद करने के बाद अब फिर से उनके प्रशंसकों का समर्थन मिलेगा।

फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड (एफएसडीएल) की संस्थापक और अध्यक्ष नीता अंबानी ने कहा कि हीरो इंडियन सुपर लीग का आगामी सीजन लीग और भारतीय फुटबॉल के लिए एक महत्वपूर्ण कदम होगा।

उन्होंने कहा, "भारत की फुटबॉल यात्रा खूबसूरत खेल की भावना का प्रमाण रही है। स्टेडियम में प्रशंसकों की वापसी और एक विस्तारित फुटबॉल कैलेंडर के साथ, आगामी आईसीएल सीजन के लिए जबरदस्त उत्साह है। प्रशंसक फुटबॉल के दिल और आत्मा हैं और हम उन्हें फिर से अपनी टीमों के लिए चीयर करते देखेंगे। पिछले कुछ वर्षों में, महामारी की चुनौतियों के बावजूद, आईएसएल ने युवा प्रतिभाओं और प्रशंसकों को डिजिटल जुड़ाव के लिए एक ठोस मंच प्रदान किया है।"

इस सीजन में, हीरो आईएसएल प्रशंसकों को लाइव मैचों तक आसान पहुंच प्रदान करेगा क्योंकि टूर्नामेंट मैच सप्ताह 3 से अधिक सप्ताहांत-केंद्रित खेलों में स्थानांतरित हो जाएगा। इस सीजन को एक नया प्लेऑफ प्रारूप दिखाने के लिए भी बढ़ाया गया है, जिसमें शीर्ष छह टीमें शामिल होंगी।

Also Read: Live Cricket Scorecard

हाई-ऑक्टेन फुटबॉल एक्शन के 117 मैचों की विशेषता, हीरो आईएसएल देश भर के दस स्थानों पर अपने प्रशंसकों का मनोरंजन करेगा। पहली बार, आईएसएल लीग चरण प्लेऑफ, सेमीफाइनल और फाइनल के अलावा करीब पांच महीने तक चलेगा।


TAGS