Advertisement
Advertisement

Shamar Joseph ने 1 बॉल पर लुटाए 14 रन, गाबा का घमंड तोड़ने वाले बॉलर का IPL में हुआ बुरा हाल

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के यंग गन गेंदबाज़ शमर जोसेफ ने अपने आईपीएल के पहले ओवर में कुल 22 रन लुटाए और इसी बीच एक ही गेंद पर 14 रन खर्च डाले।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat April 14, 2024 • 18:16 PM
Shamar Joseph ने 1 बॉल पर लुटाए 14 रन, गाबा का घमंड तोड़ने वाले बॉलर का IPL में हुआ बुरा हाल
Shamar Joseph ने 1 बॉल पर लुटाए 14 रन, गाबा का घमंड तोड़ने वाले बॉलर का IPL में हुआ बुरा हाल (Shamar Joseph)
Advertisement

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के यंग गन गेंदबाज़ शमर जोसेफ ने गाबा टेस्ट में चोटिल होने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के 8 विकेट चटकाए थे और वेस्टइंडीज को जीत दिलवाने में सबसे अहम भूमिका निभाई थी। ये यंग पेसर अपनी रफ्तार से तहलका मचाता है, लेकिन शमर जोसेफ का आईपीएल डेब्यू कुछ खास नहीं रहा। दरअसल, आईपीएल में अपना पहला मैच खेलते हुए शमर जोसेफ ने अपने पहले ओवर में कुल 22 रन लुटाए और इसी बीच एक ही गेंद पर 14 रन खर्च डाले।

1 बॉल पर 14 रन

Trending


जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा। शमर जोसेफ ने एक ही गेंद  पर 14 रन खर्च कर डाले। दरअसल, ये घटना शमर जोसेफ के ओवर की आखिरी बॉल पर घटी। कैरेबियाई गेंदबाज़ ने ये बॉल एक नो बॉल डिलीवर किया था जिस पर केकेआर को एक रन मिला। इसके बाद जोसेफ ने एक वाइड बॉल फेंकी और फिर अगली गेंद पर वाइड का चौका भी दे दिया।

शमर जोसेफ अपनी लाइन लेंथ पूरी तरह खो चुके थे और उन्होंने एक बार फिर वाइड बॉल फेंका। इसके बाद जोसेफ ने जैसे तैसे एक लीगल डिलीवरी कर ही दी, लेकिन इस पर फिल साल्ट ने एक गज़ब का स्ट्रेट छक्का जड़ा। यही वजह है अब शमर जोसेफ आईपीएल इतिहास में सबसे लंबा ओवर डालने वाले गेंदबाज़ों की लिस्ट में अपना नाम शामिल करा चुके हैं। उन्होंने ओवर में 10 बॉल फेंकी और आखिरी बॉल पर 14 रन खर्चे।

Also Read: Live Score

आपको बता दें कि शमर जोसेफ को लखनऊ सुपर जायंट्स ने इंग्लिश पेसर मार्क वुड की रिप्लेसमेंट के तौर पर अपनी टीम में शामिल किया है। उन्हें LSG की टीम ने 3 करोड़ रुपये में साइन किया है। ये युवा गेंदबाज़ अपनी रफ्तार, घातक यॉर्कर और खतरनाक बाउंसर के लिए जाना जाता है। ऐसे में लखनऊ के फैंस ये उम्मीद करेंगे कि शमर जोसेफ अपनी खराब शुरुआत को भूल जाए और उनकी टीम को कई सफलताएं दिलवाए।


Cricket Scorecard

Advertisement