Advertisement
Advertisement

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ये 10 खिलाड़ी हुए पक्के! यशस्वी और शुभमन का नाम गायब

ताज़ा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 10 खिलाड़ियों का सेलेक्शन पक्का हो गया है। इन 10 में फिलहाल शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल का नाम नहीं है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav April 20, 2024 • 13:23 PM
टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ये 10 खिलाड़ी हुए पक्के! यशस्वी और शुभमन का नाम गायब
टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ये 10 खिलाड़ी हुए पक्के! यशस्वी और शुभमन का नाम गायब (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल 2024 के तुरंत बाद अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी-20 वर्ल्ड कप 2024 खेला जाना है। इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन अप्रैल के अंत में होने वाला है लेकिन ताजा मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में 10 खिलाड़ियों की जगह पक्की हो चुकी है और अब भारतीय चयनकर्ताओं को सिर्फ पांच स्थानों पर चर्चा करने की उम्मीद है।

आईपीएल के मौजूदा सीजन में कई खिलाड़ी शानदार लय में नजर आ रहे हैं ऐसे में इन पांच स्थानों के लिए कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है। ऐसे में अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली चयन समिति के लिए ये आसान काम नहीं होगा। पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कप्तान रोहित शर्मा के अलावा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, ऋषभ पंत, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव की जगह टीम में पक्की है।

इन 10 खिलाड़ियों में फिलहाल यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल का नाम शामिल नहीं है ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि इन दोनों में से किस खिलाड़ी को मौका दिया जाता है। वहीं, टीम में दूसरे विकेटकीपर की भूमिका के लिए संजू सैमसन, ईशान किशन, केएल राहुल, जितेश शर्मा और ध्रुव जुरेल जैसे खिलाड़ियों के बीच काफी प्रतिस्पर्धा चल रही और इनमें से पंत का बैकअप कौन होगा ये भी देखना दिलचस्प होगा।

Trending


Also Read: Live Score

फिलहाल जिन 10 खिलाड़ियों के नाम सामने आए हैं उनमें ओपनर्स के रूप में रोहित और कोहली ही नजर आ रहे हैं ऐसे में हो सकता है कि टी-20 वर्ल्ड कप में भी यही दोनों ओपनिंग करते हुए नजर आएं। जबकि कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा के पहली पसंद के स्पिनर होने की संभावना के साथ, रिजर्व स्पिन गेंदबाजी स्थान के लिए अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई के बीच तीन-तरफा खींचतान चल रही है। अक्षर पटेल अपनी बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण क्षमताओं के कारण अपने प्रतिस्पर्धियों से थोड़ा आगे हैं। हालांकि, चहल को तीनों में से बेहतर गेंदबाज माना जाता है। इसके बावजूद, चहल का पिछला प्रदर्शन उनके खिलाफ काम कर सकता है, जिससे संभावित रूप से वो एक बार फिर से वर्ल्ड कप खेलने से चूक सकते हैं।


Cricket Scorecard

Advertisement