X close
X close
Indibet

IND vs WI: रोहित-कार्तिक के बाद गेंदबाजों ने मचाया धमाल, भारत ने पहले T20I में वेस्टइंडीज को 68 रनों से रौंदा

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और अनुभवी दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की शानदार पारियों के बाद शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने पहले टी-20 इंटरनेशऩल मैच में वेस्टइंडीज पर 68 रन की शानदार जीत हासिल की। देखें पूरा...

By IANS News July 30, 2022 • 08:02 AM

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और अनुभवी दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की शानदार पारियों के बाद शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने पहले टी-20 इंटरनेशऩल मैच में वेस्टइंडीज पर 68 रन की शानदार जीत हासिल की। देखें पूरा स्कोरकार्ड

रोहित के शानदार अर्धशतक (44 में 64 रन) और कार्तिक (19 गेंद में नाबाद 41) ने भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद 20 ओवरों में 190/6 पर पहुंचा दिया। रोहित और कार्तिक के अलावा, सूर्यकुमार यादव (16 में से 24) ने भारत के लिए बल्ले से मुख्य योगदान दिया।

Trending


एक चुनौतीपूर्ण कुल का पीछा करते हुए, काइल मेयर्स ने शुरूआत में ही अपना इरादा स्पष्ट कर दिया। हालांकि, वह लंबे समय तक नहीं टिक सके, और अर्शदीप सिंह ने उन्हें आउट कर दिया। जेसन होल्डर को भेजने का कदम उल्टा पड़ गया क्योंकि उन्हें रवींद्र जडेजा ने क्लीन बोल्ड कर दिया था।

शमरह को भुवनेश्वर कुमार ने बोल्ड किया। रविचंद्रन अश्विन ने निकोलस पूरन को चलता किया और टीम 66/4 पर पहुंच गई।

वहां से वेस्टइंडीज के लिए यह एक लंबा काम था और भारतीय स्पिनरों ने सुनिश्चित किया कि ताश के पत्तों का कोई चमत्कारी पीछा न हो। अश्विन ने एक और विकेट लिया, जबकि रवि बिश्नोई ने भी आक्रमण में आने के बाद शानदार गेंदबाजी की।

आखिरकार, वेस्टइंडीज को 20 ओवरों में 122-8 पर सीमित कर दिया गया। रविचंद्रन अश्विन (2/22), अर्शदीप सिंह (2/24) और रवि बिश्नोई (2/26) भारत के लिए सबसे सफल गेंदबाज थे।

इससे पहले, भारत ने एक नई सलामी जोड़ी की कोशिश की क्योंकि सूर्यकुमार यादव रोहित के साथ पारी की शुरूआत करने आए। सूर्यकुमार के पांचवें ओवर में अकील होसेन के हाथों आउट होने से पहले दोनों ने 28 गेंदों में 44 रन की तेज साझेदारी की। श्रेयस अय्यर, जो अगले बल्लेबाजी करने आए, 6 वें ओवर में शून्य पर आउट हो गए और भारत ने पावरप्ले को 45/2 पर समाप्त कर दिया।

भारत के कप्तान नियमित बाउंड्री मार रहे थे, जिसमें जोसेफ की गेंद पर एक छक्का भी शामिल था और उन्होंने दो-दो विकेटों के बावजूद भारत को अच्छी प्रगति करने में मदद की। पंत भी कीमो पॉल की गेंद पर कुछ चौके लगाकर हरकत में आए, लेकिन 10 वें ओवर की आखिरी गेंद पर शार्ट थर्ड मैन को 12 रन पर 14 रन पर आउट हो गए।

पंत के विकेट के बावजूद, रोहित सकारात्मक रहे और जोसेफ की गेंद पर लगातार दो चौकों की मदद से 35 गेंदों में अर्धशतक बनाया। लेकिन हार्दिक उसी ओवर में आउट हो गए, थर्ड मैन को शॉर्ट डिलीवरी करते हुए जहां मैककॉय ने अच्छा कैच लपका।

रोहित के क्रीज पर अच्छी तरह से सेट होने के साथ, भारत को एक बड़े कुल की उम्मीद थी, लेकिन क्रीज पर उनका रुकना एक धीमी गेंद पर हेटमायर के एक डाइविंग कैच के कारण समाप्त हो गया। जडेजा ने एक चौके के साथ ओवर समाप्त किया लेकिन वह अगले ओवर में आउट हो गए और भारत 16 ओवर के बाद 138/6 पर पहुंच गया।

फिर कार्तिक ने कमाल दिखाया और भारत को 20 ओवर में 190-6 तक ले गए।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now