Advertisement
Advertisement

ENG vs NZ: 8 रन के अंदर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने झटके 5 विकेट,अच्छी शुरूआत के बाद इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेला 

England vs New Zealand 2nd Test: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार (2 जून) को पहली पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 116 रन बनाए लिए

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma June 03, 2022 • 01:10 AM
ENG vs NZ: 8 रन के अंदर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने झटके 5 विकेट,अच्छी शुरूआत के बाद इंग्लैंड को बैकफ
ENG vs NZ: 8 रन के अंदर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने झटके 5 विकेट,अच्छी शुरूआत के बाद इंग्लैंड को बैकफ (Image Source: Twitter)
Advertisement

England vs New Zealand 1st Test: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार (2 जून) को पहली पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 116 रन बनाए लिए हैं। इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 16 रन पीछे है। दिन का खेल खत्म होने तक बेन फोक्स (6 रन) और स्टुअर्ट ब्रॉड (4 रन) नाबाद पवेलियन लौटे।   

एक समय इंग्लैंड का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 92 रन था। लेकिन इसके बाद ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी ने शानदार गेंदबाजी से मेजबान टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। 8 रन के अंदर 5 खिलाड़ी आउट होकर पवेलियन लौट गए। इंग्लैंड के लिए पहले दिन जैक क्रॉली ने सबसे ज्यादा 43 रन की पारी खेली। इसके अलावा एलेक्स लीस ने 25 रन का योगदान दिया।

Trending


न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, काइल जैमीसन ने दो-दो विकेट, वहीं कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने एक विकेट हासिल किया।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 40 ओवरों में सिर्फ 132 रनों पर ऑलआउट हो गई। न्यूजीलैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही और तीसरे ओवर में एक रन के कुल स्कोर पर विल यंग के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद 45 रन के कुल स्कोर तक सात खिलाड़ी आउट होकर पवेलियन लौट गए। कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने नाबाद 42 रन की पारी खेली, इसके अलावा टिम साउदी ने 26 रन बनाए, जिसके चलते न्यूजीलैंड का स्कोर 100 रन के पार पहुंचा। न्यूजीलैंड के छह बल्लेबाज दहाईं के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके। 

Also Read: स्कोरकार्ड

इंग्लैंड के लिए डेब्यू मैच खेल रहे मैथ्यू पॉट्स ने 13 रन देकर 4 विकेट चटकाए, वहीं जेम्स एंडरसन ने भी 66 रन देकर 4 विकेट झटके। स्टुअर्ट ब्रॉड और कप्तान बेन स्टोक्स के खाते में भी एक-एक विकेट आया।   

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement