X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इशांत शर्मा को उम्मीद, भारतीय टीम करेगी वापसी !

by Vishal Bhagat Feb 22, 2020 • 18:27 PM

22 फरवरी। पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की मजबूत स्थिति में पहुंचने के बावजूद भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा का मानना है कि उनकी टीम मजबूती से वापसी करेगी और यह टीम की एक खासियत है। मेजबान न्यूजीलैंड ने यहां बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत को पहली पारी में 165 रनों पर ढेर कर दिया और दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में पांच विकेट खोकर 216 रन बना लिए हैं। कीवी टीम को अब तक 51 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी है।

ईशांत ने दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, "हमें विश्वास है कि हम वापसी कर सकते हैं। यह हमारी टीम की खासियत है।" ईशांत ने मैच के दूसरे दिन 31 रन पर अब तक तीन विकेट हासिल किए हैं।

उन्होंने कहा, "यहां रिवर्स स्विंग नहीं हो रही थी। वास्तव में कुछ भी नहीं हो रहा था। मैं बॉल को सीम के सहारे नहीं पकड़ पा रहा था और दूसरी चीजें करने की कोशिश कर रहा था। 40-50 ओवर के बाद कूकाबुरा नरम हो जाती है, इसलिए आपको तेज गति से गेंदबाजी करने की जरूरत होती है। इसके बाद मैंने क्रॉस सीम के सहारे गेंदबाजी करना शुरू कर दी।"

ईशांत टेस्ट मैच शुरू होने से तीन सप्ताह पहले रणजी ट्रॉफी मैच में चोटिल होने के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके थे। लेकिन बाद में उन्होंने फिटनेस हासिल की और फिर भारतीय टीम से जुड़े।

वह 24 घंटे का सफर करके पहले टेस्ट से ठीक 72 घंटे पहले ही न्यूजीलैंड पहुंचे थे।

उन्होंने कहा, "मैं खुश नहीं था, क्योंकि मैं दो दिन से सोया नहीं हूं। मैं जैसी गेंदबाजी करना चाहता था, वैसे कर नहीं पाया हूं। मुझे खेलने के लिए कहा गया और मैं खेला। टीम के लिए कुछ भी कर सकता हूं।"

भारतीय तेज गेंदबाज ने आगे कहा, "ऐसा नहीं है कि मैं अपनी गेंदबाजी से खुश नहीं हूं। मैं अपने शरीर से खुश नहीं था, क्योंकि पिछली रात मैं 40 मिनट ही सो सका था। टेस्ट मैच से पहले मैं तीन घंटे ही सो सका था।"

ईशांत ने कहा, "सारा श्रेय एनसीए सहयोगी स्टाफ को जाता है क्योंकि उन्होंने काफी मेहनत की। मुझे लगा नहीं था कि मैं टेस्ट खेल पाऊंगा क्योंकि चोट ही ऐसी थी।"