Advertisement
Advertisement

2nd Test: ट्रेविस हेड के तूफानी बल्लेबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने 12 ओवर में ठोके 61 रन, टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ाई

ट्रेविस हेड (Travis Head) की तूफानी पारी से ऑस्ट्रेलिया ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 61 रन

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma February 18, 2023 • 17:13 PM
2nd Test: ट्रेविस हेड के तूफानी बल्लेबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने 12 ओवर में ठोके 61 रन, टीम इंडिया की मुश
2nd Test: ट्रेविस हेड के तूफानी बल्लेबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने 12 ओवर में ठोके 61 रन, टीम इंडिया की मुश (Image Source: Google)
Advertisement

ट्रेविस हेड (Travis Head) की तूफानी पारी से ऑस्ट्रेलिया ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 61 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 62 रनों की हो गई है। 

पहली बार ओपनिंग करने उतरे हेड ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 5 चौकों औऱ 1 छक्के की मददे से नाबाद 39 रन। उनके साथ मार्नस लाबुशेन ने नाबाद 16 रन बनाए। जिसकी बदौलत भारत ने 12 ओवर में 61 रन बनाए।  ऑस्ट्रेलिया को एकमात्र झटका उस्मान ख्वाजा के रूप में लगा, जिन्हें रविंद्र जडेजा ने अपना शिकार बनाया। हेड औऱ लाबुशेन ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 38 रन जोड़ लिए हैं।  

Trending


इससे पहले भारतीय टीम पहली पारी में 262 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। भारत के लिए अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा 74 रन बनाए। इसके अलावा विराट कोहली ने 44, रविचंद्रन अश्विन ने 37 रन और रोहित शर्मा ने 32 रन बनाए। भारत ने 139 रन के कुल स्कोर पर सात विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद अक्षर और अश्विन के साथ मिलकर पारी को संभाला औऱ आठवें विकेट के लिए 114 रन जोड़े। इस पार्टनरशिप के दम पर भारत ने वापसी की।

ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन लियोन ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए। मैथ्यू कुहेनमैन और टॉड मर्फी ने दो-दो और कप्तान पैट कमिंस ने एक विकेट अपने खाते में डाला।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहली पारी में 263 रन बनाए थे। उस्मान ख्वाजा ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए, इसके अलावा पीटर हैंड्सकॉम्ब ने नाबाद 72 रन की पारी खेली।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement