X close
X close
Indibet

स्मृति-हरमनप्रीत ने किया कमाल, भारत ने दूसरे T20I में श्रीलंका को 5 विकेट से हराया

स्मृति मंधाना (39) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (31 नाबाद) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय महिला टीम ने तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी-20 मैच में श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया। श्रीलंका ने भारत को जीत के

By IANS News June 25, 2022 • 23:26 PM

स्मृति मंधाना (39) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (31 नाबाद) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय महिला टीम ने तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी-20 मैच में श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया। श्रीलंका ने भारत को जीत के लिए 126 रन का लक्ष्य दिया था। शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी करने के लिए हरमनप्रीत कौर को 'प्लेयर ऑफ द मैच' पुरस्कार से नवाजा गया। दूसरे मैच में जीत के साथ भारतीय टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। श्रीलंका ने भारतीय टीम को जीत के लिए 126 रन का लक्ष्य का दिया था, जहां भारतीय टीम ने 19.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 127 रन बनाए लिए।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


इससे पहले श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। ओपनर विष्मी गुणारत्ने के 45 और कप्तान चामरी अटापट्टू के 43 रन के दम पर टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 125 रन बनाए थे। वहीं, भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने दो विकेट चटकाए जबकि राधा यादव, पूजा वस्त्रकार और हरमनप्रीत कौर ने एक-एक विकेट झटका।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की सलामी जोड़ी स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने अच्छी शुरूआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 30 रन की साझेदारी की। हालांकि, शेफाली वर्मा 17 रन बनाकर आउट हुईं। शेफाली के आउट होने के बाद एस मेघना बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आईं, लेकिन मेघना ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाईं और 17 रन बनाकर आउट हो गईं। मेघना को विकेटकीपर अनुष्का संजीविनी ने सुगंधिका कुमारी की गेंद पर स्टंप आउट किया।

भारत का तीसरा विकेट मंधाना के रूप में गिरा, जहां उन्होंने 34 गेंदों पर 8 चौके की मदद से 39 रन की पारी खेली। उनके बाद जेमिमा रॉड्रिग्स 6 गेंदों पर तीन रन बनाकर आउट हुईं। वहीं, यास्तिका भाटिया (13) गेंदबाज ओ राणासिंघे के ओवर में आउट हो गई।

इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर (31) और दीप्ति शर्मा (5) ने पारी को संभाला और अंत तक गेंदबाजों का सामना करती हुईं नजर आईं। कप्तान ने गेंदबाज कविशा डिलहारी के ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाकर मैच को समाप्त किया और टीम को पांच से जीत दिलाई। श्रीलंका की ओर से राणावीरा और राणासिंघे ने दो दो विकेट चटकाए।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now