X close
X close
Indibet

3 खिलाड़ी जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने छोड़कर की सबसे बड़ी गलती

आईपीएल 2022 में CSK की टीम काफी कमजोर नज़र आ रही है, जिसका एक बड़ा कारण मेगा ऑक्शन के दौरान फ्रेचाइंजी का खराब प्रदर्शन रहा है।

By Nishant Rawat April 20, 2022 • 15:06 PM View: 1249

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन अब तक बेहद ही निराशाजनक रहा है। इस साल सीएसके की टीम ने अब तक कुल 6 मुकाबले खेले हैं, जिनमें से उन्हें पांच में हार का सामना करना पड़ा है। पाइंट्स टेबल पर चार बार की चैंपियन टीम इस साल 9वें पायदान पर मौजूद है। यही कारण है आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे सीएसके के उन पुराने तीन खिलाड़ियों के नाम जिन्हें सीएसके ने मेगा ऑक्शन में छोड़कर काफी बड़ी गलती कर दी।

फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis)

Trending


इस साल साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस रॉयल चैलेंजर्स बैगंलोर की अगुवाई कर रहे हैं। पिछले साल तक दाएं हाथ का यह बल्लेबाज़ चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा था और उन्होंने सीएसके के लिए ओपनिंग करते हुए पूरे सीज़न में 633 रन बनाए थे। इस स्टार बल्लेबाज़ ने आईपीएल 2021 के फाइनल में 86 रनों की पारी खेली थी, जिसके दम पर टीम ने खिताब अपने नाम दर्ज किया था।

डु प्लेसिस ने साल 2012 में आईपीएल डेब्यू किया था, जिसके बाद से उन्होंने 100 से ज्यादा मैच धोनी की कप्तानी में खेले। हालांकि इस साल सीएसके की फ्रेंचाइज़ी ने उन्हें मेगा ऑक्शन के दौरान नहीं खरीदा जो कि अब इस फ्रेंचाइज़ी की एक बड़ी गलती साबित हो रही है। बता दें कि फाफ ने इस साल आरसीबी की कप्तानी करते हुए 7 मैचों में 132 के स्ट्राइकरेट से 250 रन बना लिए हैं, जिसके दम पर वह इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे पायदान पर काबिज हैं।

जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood)

इस साल जोश हेजलवुड रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा हैं और शानदार लय में नज़र आ रहे हैं। मेगा ऑक्शन के दौरान इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ पर आरसीबी की टीम ने 7.75 करोड़ रुपये का दांव खेला था, जिसके बाद अब उन्हें मेगा ऑक्शन के दौरान किए अपने बेहतरीन काम का फल मिल रहा है।

सीएसके के लिए जोश हेजलवुड ने पिछले साल काफी किफायती गेंदबाज़ी करते हुए 9 मुकाबलों में 11 विकेट चटकाएं थे। वहीं इस साल हेजलवुड तीन मैचों में 7.16 की औसत से 8 विकेट हासिल कर चुके हैं। ऐसे में अब यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि जोश हेजलवुड पर मेगा ऑक्शन के दौरान दांव ना खेलना सीएसके को काफी खल रहा होगा।

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur)

साल 2021 में सीएसके की टीम चैंपयिन रही थी जिसमें शार्दुल ठाकुर ने भी अहम योगदान निभाया था। यही वजह थी इस साल मेगा ऑक्शन के दौरान शार्दुल ठाकुर के लिए बिडिंग वॉर देखने को मिली।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

इस साल शार्दुल ठाकुर दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं और अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर जलवे बिखेर रहे हैं। शार्दुल अब तक चार विकेट चटका चुके हैं, वहीं उन्होंने अपने बल्ले से भी योगदान करते हुए 195 के स्ट्राइकरेट से 70 रन बनाए हैं।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now