Advertisement

3 खिलाड़ी जिनकी T20 WC में हो सकती है सरप्राइज एंट्री, IPL के दम पर INDIAN टीम में बनाएंगे जगह

आज हम आपको बताने वाले हैं उन तीन भारतीय खिलाड़ियों के नाम जो अपने आईपीएल प्रदर्शन के दम पर टी20 वर्ल्ड कप में सरप्राइज एंट्री पा सकते हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat April 17, 2024 • 15:00 PM
3 खिलाड़ी जिनकी T20 WC में हो सकती है सरप्राइज एंट्री, IPL के दम पर INDIAN टीम में बनाएंगे जगह
3 खिलाड़ी जिनकी T20 WC में हो सकती है सरप्राइज एंट्री, IPL के दम पर INDIAN टीम में बनाएंगे जगह (Rishabh Pant)
Advertisement

आगामी जून के महीने में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। आईसीसी के ये बड़ा इवेंट अमेरिका और वेस्टइंडीज में होगा। यही वजह है आज इस खास आर्टिकल के जरिए हम आपको बताने वाले हैं उन तीन भारतीय खिलाड़ियों के नाम जो अपने आईपीएल प्रदर्शन के दम पर टी20 वर्ल्ड कप में सरप्राइज एंट्री पा सकते हैं।

शिवम दुबे (Shivam Dube)

Trending


चेन्नई सुपर किंग्स के धाकड़ मिडिल ऑर्डर बैटर शिवम दुबे इंडियन टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप खेल सकते हैं। आईपीएल में दुबे शुरुआती 6 मैचों में 60 की औसत और 163 की स्ट्राइक रेट से 242 रन ठोक चुके हैं। खास बात ये है कि दुबे मिडिल ओवर में बड़े-बड़े छक्के चौके लगाकर रन बनाते हैं। अगर वो बॉलिंग से भी प्रभावित करते हैं तो इंडियन टीम में उनकी जगह बन सकती है। ये भी जान लीजिए कि दुबे ने इंडियन टीम के लिए 21 टी20 मैच खेले हैं।

रियान पराग (Riyan Parag)

22 वर्षीय यंग अनकैप्ड प्लेयर रियान पराग भी टी20 वर्ल्ड कप टीम में सरप्राइज एंट्री पा सकते हैं। रियान आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा हैं और इस साल उन्होंने मिडिल ऑर्डर में शानदार बैटिंग करके चयनकर्ताओं को खूब प्रभावित किया है। रियान टूर्नामेंट में अब तक सितारों से सजी राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं।

वो 7 मैचों में 63 की औसत और 161 की स्ट्राइक रेट से 318 रन ठोक चुके हैं। खबरों के अनुसार भारतीय चयनकर्ता टी20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम की बैठक में खिलाड़ियों पर बात करते हुए रियान पराग पर भी बात कर रहे हैं।

ऋषभ पंत (Rishabh Pant)

इंडियन विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत ने लंबे समय के बाद मैदान पर वापसी की है। पंत पिछले आईपीएल सीजन में चोटिल होने के कारण नहीं खेल पाए थे। कार एंक्सीडेंट के बाद अब पंत की वापसी हुई है। ये जान लीजिए कि बीसीसीआई ने आईपीएल से पहले ये साफ कर दिया था कि अगर पंत बैटिंग और कीपिंग करते हैं तो वो टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुने जा सकते हैं।

Also Read: Live Score

इंडियंस फैंस के लिए खुशी की बात ये है कि पंत सिर्फ कीपिंग ही नहीं कर रहे हैं बल्कि बैटिंग से भी धमाल मचा रहे हैं। ऋषभ पंत टूर्नामेंट में दिल्ली के लिए अब तक 6 मैचों में 157 की स्ट्राइक रेट से 194 रन ठोक चुके हैं।


Cricket Scorecard

Advertisement